Breaking News

गले मिलने के बाद शिवपाल और अखिलेश यादव के बीच तीखी बहस

akhilesh-shivpalलखनऊ। समाजवादी पार्टी में हंगामे को थामने के लिए बुलाई गई अहम बैठक भी अखाड़े में ही तब्दील हो गई। अखिलेश यादव और शिवपाल यादव के बीच झड़प हो गई। शिवपाल ने अखिलेश यादव का माइक छीन लिया। दोनों के बीच तीखी बहस हुई। अखिलेश ने शिवपाल यादव को धक्का भी दिया। हंगामे के बीच मुख्यमंत्री बैठक से निकल गए। इसके बाद उनके समर्थकों द्वारा विधायक आशु मलिक को पीटे जाने की बाद भी सामने आई। मुलायम ने चाचा-भतीजे को कुछ देर पहले ही गले तो मिला दिया था, लेकिन दिल नहीं मिला पाए।

समाजवादी पार्टी (एसपी) के ऑफिस में चल रही महा मीटिंग में सोमवार को सब कुछ ठीक होने की और बढ़ गया था। अखिलेश और शिवपाल को मुलायम गले मिला चुके थे। इसी बीच मुलायम ने कहा कि एक मुस्लिम सांसद की उन्हें चिट्ठी मिली है कि मुस्लिम पार्टी से दूर हो रहे हैं। यह सुन अखिलेश खुद माइक पर आ गए और कहा चिट्ठी सार्वजानिक करिए। यह साजिश है। करने वाल कौन है, आशु मालिक को बुलाकर पूछ लीजिए। मुलायम ने गवाही के लिए आशु मलिक को मंच पर बुलाया।

बताया जा रहा है कि आशु मलिक ने मंच पर आकर कुछ कहा। इसके बाद अखिलेश अपनी बात रखने लगे। एक टीवी चैनल के विडियो में दिखा कि शिवपाल ने अखिलेश का माइक छीन लिया और कहा कि मुख्यमंत्री झूठ बोलते हैं। सूत्रों के मुताबिक, अखिलेश ने कहा- शिवपाल साजिश करते हैं ।

इस दौरान वहां काफी शोर-शराबा बढ़ गया। दोनों खेमे के नेता नारेबाजी करने लगे। माहौल बिगड़ते देख सिक्योरिटी ने दखल दिया और नेताओं को बाहर किया गया। इस बीच अखिलेश यादव भी बैठक को छोड़कर बाहर निकल गए। बताया जा रहा है कि बहस के दौरान मुलायम सिंह यादव ने कार्यकर्ताओं से यह भी कह दिया कि आपका सीएम झूठ बोलता है।

इससे ठीक पहले मुलायम सिंह यादव ने अखिलेश यादव से कहा था कि शिवपाल उनके चाचा हैं और उन्हें गले लगाएं। अपने भाषण में मुलायम सिंह यादव ने एक तरफ अखिलेश यादव को कई मुद्दों पर फटकार लगाई तो शिवपाल यादव और अमर सिंह का बचाव किया। उन्होंने अमर सिंह को अपना भाई बताते हुए कहा कि उन्हें पार्टी से नहीं निकाल सकते हैं।