Breaking News

खाकी पर नहीं रहा भरोसा, खुद पहरा देकर करेंगे सुरक्षा

policeलखनऊ। बीकेटी के बीचखेड़ा गांव में बुधवार की रात दो घरों में डकैती के बाद ग्रामीणों में गश्त न होने से काफी गुस्सा है। ग्रामीणों ने फैसला किया है कि अब वह खाकी के सहारे नहीं रहेंगे, टोली बनाकर खुद अपनी सुरक्षा करेंगे। ग्रामीणों ने टोलियां बनाकर गांवों में पहरा देने का फैसला किया है।

बीचखेड़ा (खरवा) में बुधवार की रात बदमाशों ने मथुरा और झुर्री के घर को निशाना बनाते हुए जेवर व नकदी पर हाथ साफ कर दिया था। गांव में एक ही रात दो घरों में डकैती से ग्रामीणों में पुलिस के प्रति काफी नाराजगी है। ग्रामीणों का कहना है कि पहले पारा फिर काकोरी और अब कठवारा में बदमाशों के धावे से यह सामने आ गया है कि बदमाशों में पुलिस का भय नही रहा। ग्रामीणों का आरोप था कि पुलिस घटना के बाद लकीर पीटने आती है। वहीं ग्रामीण रामजी पाण्डेय, शिवानंद, राजू बाजपेई, नन्हकऊ सिंह, रणधीर सिंह, मोहनलाल, नन्दलाल, राम दुलारे, रामू व करुणा शंकर का आरोप है कि पुलिस की रात्रि गश्त नहीं होती है। उनका कहना था कि ग्रामीणों के साथ एक मीटिंग की जाएगी और जल्द ही टीम बनाकर रात में पहरा दिया जाएगा।

डकैती का प्लान करके आए थे बदमाश
झुर्री के घर में घुसे बदमाशों ने घर का दरवाजा खोलकर दो बड़े बक्से और एक छोटा बक्सा घर से करीब 200 मीटर दूर आम के बाग में रखा जहां ताला तोड़कर जूलरी निकाली गई। झुर्री के बेटे राम सेवक ने दावा किया कि दोनों बड़े बक्सों में इतना सामान था कि एक बक्से को उठाने के लिए आधा दर्जन लोगों की मदद चाहिए होगी। इसी से ग्रामीणों ने कयास लगाया कि बदमाशों की संख्या एक दर्जन से अधिक होगी। ऐसे में ग्रामीणों ने आशंका व्यक्त की है कि यदि घर का कोई सदस्य जग जाता तो बड़ी वारदात हो सकती थी।

रिश्तेदार के भी चोरी हुए गहने
मथुरा के बेटे रामू और राम विलास की पत्नियां सगी बहने हैं। रामू के मुताबिक उसके साले विजय कुमार की शादी तय है। जूलरी भी बनवा ली गई थी, लेकिन आपसी मतभेद होने पर रिश्ता टूट गया था। विजय कुमार ने सुरक्षा की दृष्टि से जूलरी अपनी दोनों बहनों के पास रख दी थी। रामू और राम विलास का कहना है कि किसी तरह से विजय ने जूलरी बनवाई थी। बदमाशों ने शादी से पहले ही सब लूट लिया।