Breaking News

क्लीवलैंड में भारतीयों ने कहा: यह मतदान ट्रंप के खिलाफ, लेकिन हिलरी के लिए नहीं

hillary-trumpक्लीवलैंड(अमेरिका)। क्लीवलैंड में रह रहे कई भारतीय अमेरिकी इस बात को लेकर असमंजस में हैं कि 8 नवंबर को होने जा रहे अमेरिकी राष्ट्रपति पद के चुनाव में किसके लिए मतदान किया जाए। बहरहाल, इनमें से कई का झुकाव डेमोक्रेटिक पार्टी की राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार हिलरी क्लिंटन की ओर है और उनका कहना है कि महिलाओं और आव्रजन के लिए डॉनल्ड ट्रम्प के बयानों से उन्हें डर लगता है।

अर्थव्यवस्था की समीक्षा, आतंकवाद और आव्रजन जैसे मुद्दे उनके दिल के करीब हैं और इन मुद्दों पर वे रिपब्लिकन पार्टी के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार डॉनल्ड ट्रम्प को करीब पाते हैं। डेमोक्रेटिक उम्मीदवार हिलरी क्लिंटन के लिए मतदान कर वे ओबामा प्रशासन को चार साल और नहीं देना चाहते। बहरहाल, महिलाओं के बारे में ट्रंप के हालिया बयानों ने उन्हें डरा दिया है और उनका मानना है कि यह तानाशाह की प्रवृत्तियों को बढ़ावा देता है।

भारतीय अमेरिकी समुदाय का अहम चेहरा रहे सतीश पारिख ने कहा, ‘इस देश को चलाने के लिए रिपब्लिकन उम्मीदवार के पास मूल्य और चरित्र नहीं हैं।’पारिख यहां तीन दशक से भी अधिक समय से रह रहे हैं। चुनावी चक्र के शुरुआती चरण में वह खुद को ट्रंप की नीतियों के करीब पाते थे लेकिन वह कहते हैं, ‘दूसरी बहस में हिलरी को जेल पहुंचाने की धमकी देने और तीसरी बहस में चुनाव परिणामों को अस्वीकार करने की बात कहने के बाद मेरा ट्रंप के प्रति झुकाव नहीं रहा।’