Breaking News

कौन है वो शख्स जिसने अमित शाह को गब्बर सिंह कहा

कोलकाता। लोकसभा चुनाव 2019 जैसे-जैसे करीब आ रहे हैं नेताओं ने एकदूसरे पर आक्षेप लगाने का काम तेज कर दिया है. पश्चिम बंगाल में भी इस तरह की रस्साकशी देखने को मिल रही है जहां ऑल इंडिया तृणमूल कांग्रेस और बीजेपी आमने-सामने हैं. ताजा घटनाक्रम में पश्चिम बंगाल के शहरी विकास मंत्री और कोलकाता के मेयर फिरहाद हकीम ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह को गब्बर सिंह कहा है. उन्होंने अमित शाह को बेकाम का आदमी भी बताया है. हकीम ने कहा कि अमित शाह जी रोज सपने देखते हैं. अपनी पार्टी का उत्साह बचाए रखने के लिए वह यहां झूठे वादे करते हैं. उन्हें पता है कि यह मुमकिन नहीं है क्योंकि 2019 में बीजेपी पूरे देश से खत्म हो जाएगी. तब पश्चिम बंगाल में यह कैसे संभव है.

पश्चिम बंगाल में बीजेपी की रैलियों के आयोजन पर हकीम ने कहा कि दरअसल आयोजक सच्चाई बता ही नहीं रहे हैं कि यहां बीजेपी का कोई मतलब नहीं है. सब बेकार है. वे लोगों के लिए काम नहीं करते हैं. अमित शाह सिर्फ लोकप्रियता के लिए सबकुछ करते हैं. उन्होंने कहा कि चूंकि बंगाल में माकपा का वोट बीजेपी को ट्रांसफर हो गया था इसलिए उन्हें कुछ प्रतिशत वोट मिल गए थे. अभी तक यहां जो भी चुनाव हुए हैं उसमें बीजेपी को तृणमूल कांग्रेस (TMC) से कम ही वोट मिले हैं. इसका साफ मतलब है कि जो लोग भी बीजेपी में रोज-ब-रोज अपना हित देख रहे हैं, वे अपना नुकसान भी कर रहे हैं.

हकीम ने कहा कि पहले बीजेपी को बंगाल में 2 सीटें मिली थीं, लेकिन अब उन्हें शून्य के अलावा कुछ नहीं मिलने वाला है. बंगाल के लोग एनकाउंटर करने वाले लोगों को पसंद नहीं करते हैं. बंगाल के लोग ऐसे पहलवान को पसंद नहीं करते जो समुदायों को बांटने का काम करता हो. बंगाल रामकृष्ण, स्वामी विवेकानंद और नेताजी की धरती है. सांप्रदायिक शक्तियां बंगाल पर नियंत्रण नहीं कर सकती हैं.

उन्होंने कहा कि वो (बीजेपी) 100 क्यों, 5000 बैठकें कर लें, लेकिन कुछ बदलने वाला नहीं है. बंगाल हमेशा ममता बनर्जी का रहा है और आगे भी रहेगा. इस बार आप देखिएगा बंगाल में TMC 42 में से 42 सीटें जीतेगी. माकपा के गुंडे बीजेपी में शामिल हो गए हैं. वो सुन लें कि किसी का भी दिल प्यार से जीता जा सकता है, हिंसा से नहीं. मोदी और अमित शाह गब्बर सिंह के दूसरे किरदार हैं.

गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल के पूर्वी मिदनापुर में अमित शाह ने मंगलवार को एक रैली को संबोधित किया था जिसमें वह ममता बनर्जी और उनकी पार्टी टीएमसी पर जमकर बरसे थे. शरणार्थी संकट पर ममता बनर्जी सरकार पर हमला करते हुए शाह ने कहा था कि सत्ता में आने पर बीजेपी सभी शरणार्थियों की नागरिकता देगी और बंगाल से सभी घुसपैठियों को निकाल भगाएगी. पूर्वी मिदनापुर जिले के कोंटई में एक सार्वजनिक सभा को संबोधित करते हुए शाह ने कहा, घुसपैठियों, रोहिंग्याओं का बंगाल में स्वागत होता है, लेकिन अपनी और अपने परिवार को बचाने के लिए यहां आए शरणार्थियों के लिए यहां कोई जगह नहीं है. मैं सभी बंगाल में सभी शरणार्थियों को आश्वस्त करता हूं कि मोदी सरकार उन्हें नागरिकता देगी.