Breaking News

कौन है गोध्रा हत्या कांड के मुख्य अभियुक्त? जिसे आपसे छुपाकर रखा गया है

27 फरवरी की वो सुबह इतनी भयानक और हृदय विद्रावक हॊगी किसीने सोचा न था। सुबह 7.45 क समय था। साबरमती एक्स्प्रेस का एस 6 बॊगी जो अयॊध्या से आये हुए करसेवकॊं से भरा हुआ था वो झट्के में जल कर राख हॊ गया। आग की लपटें इतनी तेज़ थी की कुछ भी नहीं बचा, सब जल गया। निर्दोष करसेवकॊं को ऐसी राक्षसी रूप से जला दिया गया जिसे देख मनुष्यता भी शर्मसार हॊ गयी|

27 फरवरी 2002: सुबह से ही करीब 1540  मुसलमान गोधरा स्टेशन पर एकत्रित हुए थे।साबरमती एक्स्प्रेस सुबह गोधरा स्टेशन से कुछ ही दूर निकल गयी थी की किसी ने उसका चेन खीच दिया। अंदर बैठे लॊग ये जान पाते कि क्या हॊ रहा है इतने में कुछ लॊगॊं ने बोगी का दरवाज़ा बाहर से बंद कर दिया और पूरी बोगी में 200 लीटर पेट्रॊल छिड़ककर आग लगा दी। जॊ लॊग बाहर खड़े थे उनके पास पेट्रॊल बंम था जॊ पहलॆ से ही किसी सज़िश के अनुसार लाया गया था जिसे वे बॊगी की तरफ फेंक रहॆ थे कि अंदर के लॊग बाहर न आ सके साथ ही बाहर के लॊग भी मदद न कर सके। 25 मिनट के अंदर मॆं ही पूरी की पूरी बोगी जल कर राख हॊ गयी। 59 लॊग आग में झुलस गये पूरी तरह से और 48 घायल हो गयॆ। अंदर की हृदय विद्रावक स्थिति सिर्फ वह ही जानते हॊंगॆं जिन्हॊने इस घटना में अपनी जान गवायी थी।

16 साल बीत गयॆ फिर भी न्याय नहीं मिला। वो जली हुई बॊगी आज भी साक्ष्य बनकर खड़ी है उस पशुत्व की जिस ने निर्दोष लोगों की जान ले ली। क्या दोष था उनका? सिर्फ इतना कि वे हिन्दु थॆ? उन्हे प्रभु श्री राम से प्यार था? वे श्री राम का नाम जाप रहें थे? आज छॊटी से  छॊटी घटनाओं के लिये मॊदी जी से जवाब माँगनेवाली विपक्ष ज़रा उनसे तो जवाब माँगे जिन्हॊने ज़िंदा लॊगॊं को जला डाला। बात बात पर चिल्लानेवाली ’खान’ ग्रेस पार्टी ज़रा जनता कॊ यह तो बतायॆ की गोधरा हत्या कांड के पीछे किसका हाथ था?

काँग्रेस का हाथ गोधरा हत्यारों के साथ

जी हाँ गोधरा हत्या कांड एक सॊची समझी चाल थी। हिन्दु विरॊधी काँग्रेस को यह बात रास नही आई की गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंन्द्र मॊदी थे। किसी भी तरह सरकार कॊ बदनाम करना उनका लक्ष्य था इसीलिये यह ह्त्याकांड रचा गया। गोधरा हत्या कांड के पीछे जिनका भी हाथ है वे सारे काँग्रेस से जुड़े हुए हैं।

इस कांड का मुख्य अभियुक्त फ़ारूक भाना जो 14 साल से फरार था वह काँग्रेस का ज़िला सचिव था। जिसको गुजरात के एंटी टेररिस्ट स्कॉड ने पिछ्ले साल ही धर दबॊचा है। दूसरा आरॊपी सलीम अब्दुल गफार युवा काँग्रेस पंचमहल का अध्यक्ष रह चुका है। अब्दुल रेह्मान अब्दुल माजिद घंटीया और हाजी बिलाल काँग्रेस के कार्यकर्ता थे। मुख्य अभियुक्त मोहम्मद हुसैन कलोटा जो 6 साल तक काँग्रेस का अल्पसंक्यक ज़िला संयॊजक की भूमिका निभा रहा था। यह हत्या कांड काँग्रेस ने ही रचा था।

गोधरा हत्या कांड के प्रतिक्रिया में जॊ गुजरात दंगॆ हुए उस के लिये मॊदी जी कॊ ज़िम्मेदार ठहराया गया। लॆकिन मॊदी जी के सत्ता संभाल ने से पहलॆ 1947, 1952, 1959, 1961, 1965, 1967, 1972, 1974, 1980, 1983, 1989, 1990 और 1992 में भी दंगे हुए थे। तब काँग्रेस की ही सरकार थी इसलिये इस बात को इतना महत्व नहीं दिया गया। 2002 में मॊदी जी कॊ मुख्यमंत्री बनाया गया उसी वक्त सारे दलाल पत्रकार, मानावाधिकार के ठॆकेदार, जात्यातीत लॊग गहरी नींद से जाग उठे। मृत्यु पर भी राज नीती करना कॊई इनसे सीखे। 1984 के सिख दंगॊ के बारे में जब काँग्रेस से पूछा गया था तो राजीव गाँधी ने कहा था कि ” जब बड़ा पेढ गिरता है तो धरती का हिलना स्वाभाविक है!” उनमॆं इतनी भी मनुश्यत्व नहीं थी कि वे सिखॊं से क्षमा माँगें। अपने कुकर्मॊं के लिये काँग्रेस न लज्जित हुई है और न भविष्य में हॊगी।

आज गोध्रा में करसेवकॊं के हत्यारे मोदी जी से चींटी, बिल्लियॊं के भी मरनॆ के लिये जवाब माँगतें हैं। काँग्रेस और कम्युनिश्ट ज़रा अपने हाथॊं को अच्छी तरह से देखलें, न जानॆ कितनॆ निर्दोष हिन्दुओं के खून से रंगे हॊंगे उनकॆ हाथ। पहलॆ उन सभी ह्त्याओं के लिये देश से माफी माँगे।