Breaking News

कैंसर सेवा के लिए पहल: गरीबों को मिलेगी मुफ्त सर्जरी और किमोथेरेपी : डॉ. मनदीप एस मल्होत्रा

नई दिल्ली। भारत में बढ़ते कैंसर को देखते हुए लायनेस क्लब ने लोगों तक अच्छी ओर सस्ती कैंसर ट्रीटमेंट पहुंचाने की पहल की है। इस पहल को शुरू करने के लिए लायनेस क्लब ने चाणक्यपुरी स्थित होटल सम्राट में एक उम्मीद नामक कार्यक्रम का भी आयोजन किया।

इस मौके पर  फोर्टिस हॉस्पिटल, वसंत कुंज के हेड, डिपार्टमेंट एंड हेडनैक एंड ब्रेस्ट ओन्कोप्लास्टी डॉ. मनदीप एस मल्होत्रा ने बताया कि उम्मीद नाम की इस पहल के जरिये लोगों तक ब्रेस्ट, थाइरोइड और ओरल कैंसर का अच्छे से अच्छा इलाज़ पहुंचाना, गरीब और असक्षम लोगों का मुफ्त में ट्रीटमेंट और सर्जरी करना ही इस पहल का मकसद है।

इस पहल के जरिए आने वाले छह महीनो में 100 कैंसर पेशेंट्स का मुफ्त में ऑपरेशन करेंगे। इसके आलावा असक्षम पेशेंट्स का घर भी चलाने में मदद करेंगे। लायनेस से ललिता राक्यान ने उम्मीद की लॉन्चिंग पर कैंसर जागरूकता पर चर्चा की और डॉ. मनदीप के साथ जुड़ कर इस पहल को आगे बढाने की खुशी जताई।

कैंसर के यह सभी ट्रीटमेंट डॉ. मनदीप एस मल्होत्रा, डॉ. दीपक झा और और उनकी टीम द्वारा फोर्टिस हॉस्पिटल और गुरु हरक्रिशन हॉस्पिटल में किये जायेंगे। इस मौके पर बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष श्याम जाजू और डीएसजीएमसी के प्रेसिडेंट मंजीत सिंह बतौर मुख्य अतिथि मौजूद रहे।