Breaking News

केजरीवाल पर आरोप लगाने वाले कपिल मिश्रा को आम आदमी पार्टी ने किया सस्पेंड

नई दिल्ली। वही हुआ जिसका अंदेशा था। कैबिनेट से निकाले जाने के बाद बागी हुए कपिल मिश्रा को अब पार्टी से सस्पेंड कर दिया गया है। सोमवार शाम हुई पीएसी की बैठक में यह फैसला लिया गया। अरविंद केजरीवाल पर आरोप लगाए जाने के बाद ही यह लगभग तय हो गया था कि पार्टी कपिल मिश्रा पर अनुशासनात्मक कार्रवाई कर सकती है। पीएसी की बैठक में कपिल को सस्पेंड करने के फैसले पर सर्वसम्मति से मुहर लगाई गई। सस्पेंड किए जाने का मतलब है कि वह पार्टी के विधायक बने रहेंगे और व्हिप का नियम उनपर लागू होगा।

गौरतलब है कि कपिल मिश्रा को शनिवार शाम अचानक मंत्री पद से हटा दिया गया था। सरकार ने कहा था कि सही कामकाज नहीं होने की वजह से मंत्री को हटाया गया। उधर, कपिल ने दावा किया कि टैंकर घोटाले में कुछ लोगों को बचाने के लिए उन पर कार्रवाई की गई। उन्होंने रविवार को यह आरोप लगाकर सनसनी मचा दी कि उनकी आंखों के सामने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन से 2 करोड़ रुपये नकद लिए। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल अब तक इस पर चुप्पी साधे हुए हैं। हालांकि मनीष सिसोदिया, संजय सिंह सहित सभी नेताओं ने कपिल के आरोपों को बेबुनियाद बता रहे हैं।

कपिल मिश्रा सोमवार दोपहर एसीबी ऑफिस पहुंचे और टैंकर घोटाले से जुड़े कथित सबूत सौंपे। वह कल सीबीआई ऑफिस जाएंगे और केजरीवाल को रुपये दिए जाने के अलावा लैंड डील को लेकर केस दर्ज कराएंगे। वहीं, कपिल मिश्रा लगातार कहते रहे हैं कि ‘आप’ उनकी पार्टी है। उन्होंने खून-पसीना बहाया है और पार्टी को छोड़कर कहीं नहीं जाएंगे। उन्होंने दावा किया था कि उन्हें पार्टी से नहीं निकाला जा सकता है।