Breaking News

केंद्र के साथ खड़ा होने का वक्त, मतभेद बाद में सुलझाये जा सकते हैं : केजरीवाल

30kejriwalनई दिल्ली। भारत और पाकिस्तान के बीच बढ़ते तनाव के बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को कहा कि यह केंद्र के साथ खड़े होने का वक्त है तथा मतभेद बाद में सुलझाये जा सकते हैं।

उन्होंने दिल्ली विधानसभा के विशेष सत्र में कहा, ‘चूंकि नियंत्रण रेखा पर तनाव है ऐसे में केंद्र के साथ खड़े रहना पूरे देश की जिम्मेदारी है। हम दिल्ली सरकार और केंद्र के बीच के मतभेद बाद में सुलझा सकते हैं।’ एक दिवसीय सत्र उनके, उनके मंत्रियों एवं आप विधायकों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज किए जाने के पीछे की साजिश के खुलासे के लिए बुलाया गया था।

मुख्यमंत्री के अनुरोध पर विधानसभा अध्यक्ष ने इस मुद्दे पर चर्चा अगली तारीख के लिए स्थगित कर दी जो तय किया जाना बाकी है। उन्होंने आरोप लगाया कि 16 आप विधायकों पर झूठे मामले दर्ज किए गए और यहां तक कि उनका नाम भी प्राथमिकी में है, लेकिन भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने बाद में स्पष्ट किया कि यह टाईप संबंधी त्रुटि है।

केजरीवाल का नाम दिल्ली महिला आयोग के कामकाज में कथित अनियमितताओं के सिलसिले में एसीबी द्वारा दर्ज प्राथमिकी में है। वैसे एसीबी ने कहा कि मुख्यमंत्री से पूछताछ नहीं की जाएगी।

उन्होंने दावा किया कि एसीबी प्रमुख एम के मीणा ने कहा था कि प्राथमिकी में मुख्यमंत्री का नाम होने की उन्हें जानकारी नहीं है। उन्होंने कहा था, ‘क्या मेरे खिलाफ प्राथमिकी पीएमओ में बनायी गयी। यह एक बड़ी साजिश के तहत किया गया जिसका हम विधानसभा में खुलासा करेंगे।’