Breaking News

इंदिरा, लता के साथ पाक परस्त आसिया का फोटो

श्रीनगर। जम्मू में ‘बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ’ कार्यक्रम के एक पोस्टर को लेकर विवाद हो गया है. इस पोस्टर में कश्मीर के अलगाववादी संगठन ‘दुख्तरान-ए-मिल्लत’ की प्रमुख आसिया अंद्राबी को कश्मीरी महिलाओं के लिए रोल मॉडल के तौर पर पेश किया गया है.

कश्मीर घाटी के कोकेरनाग जिले में ‘बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ’ कार्यक्रम आयोजित किया गया था. इसी कार्यक्रम में लगे बैनर में आसिया अंद्राबी को जगह मिलने से विवाद हो रहा है.

इस बैनर में जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती और पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की भी तस्वीर है. बैनर में अंतरिक्ष यात्री कल्पना चावला, टेनिस स्टार सानिया मिर्जा, मशहूर गायिक लता मंगेशकर, पुडुचेरी राज्यपाल किरण बेदी और नोबेल पुरस्कार विजेता मदर टेरेसा जैसी शख्सियतों को जगह मिली है.

पाक समर्थक अलगाववादी नेता आसिया अंद्राबी को इस साल दो बार गिरफ्तार किया जा चुका है. आसिया अंद्राबी ने कथित तौर पर कश्मीरी महिलाओं को सुरक्षा बलों पर पत्थरबाजी करने के लिए उकसाया था.

वहीं, नौशेरा से बीजेपी विधायक रविंदर रैना ने पूरे मामले की उच्च स्तरीय जांच की मांग की है. रविंदर रैना ने आरोप लगाते हुए कहा कि आसिया अंद्राबी कश्मीरी महिलाओं के लिए रोल मॉडल कैसे हो सकती है जो घाटी में पिछले दो दशकों में हुई महिलाओं और बच्चों की हत्याओं के लिए जिम्मेदार है.

बीजेपी विधायक ने उच्च स्तरीय जांच की मांग करते हुए कहा कि दोषी अधिकारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जानी चाहिए.

9 जुलाई को हिजबुल मुजाहिदीन कमांडर बुरहान वानी के सुरक्षा बलों के साथ एनकाउंटर में मारे जाने के बाद से ही अलगाववादी नेता उकसाऊ बयान देने वालों में आसिया अंद्राबी भी शामिल थीं. भूमिगत रहते हुए भी आसिया ने लगातार भड़काऊ बयान दिए थे.

54 वर्षीय आसिया पाकिस्तान का समर्थन करने वाली अलगाववादी नेता है. पूर्व में पाकिस्तानी झंडा लहराते हुए आसिया की तस्वीरें सामने आ चुकी हैं. इसके अलावा मुंबई हमले का मास्टरमाइंड हाफिज सईद भी एक रैली में फोन पर आसिया से संपर्क करने की बात मान चुका है.