Breaking News

कश्मीर के नौशहरा सेक्टर में पाक की ओर से भीषण फायरिंग, सेना दे रही जवाब

jammuश्रीनगर। पीओके में सर्जिकल स्ट्राइक के बाद पाकिस्तान की ओर से सीमा पर संघर्ष विराम का उल्लंघन लगातार जारी है। पाकिस्तानी सेना ने कश्मीर के नौशहरा सेक्टर को निशाना बनाया है। नौशहरा में पाकिस्तान की ओर से लगातार फायरिंग जारी है। बीते मंगलवार को भी पाकिस्तान ने संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुए नौशहरा में फायरिंग की थी।

बताते चलें कि बीते दो दिन में एलओसी पर पाकिस्तान 10 बार संघर्ष विराम का उल्लंघन कर चुका है। कर्नल मनीष मेहता के अनुसार पाकिस्तान की ओर से अखनूर सेक्टर में फायरिंग की गई।

भारत ने भी पाकिस्तान की फायरिंग का जवाब दिया। एयरफोर्स चीफ अरूप राहा ने भी कहा था कि सर्जिकल स्ट्राइक के बाद सीमा पर तनाव जारी है। बता दें कि उड़ी हमले और पीओके में भारत की सर्जिकल स्ट्राइक के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव जारी है।

बांडीपोर में सेना के काफिले पर पथराव

उत्तरी कश्मीर के बांडीपोर में सेना के जवानों को उस समय हवा में गोली चलानी पडी,जब प्रदर्शनकारियों ने उनके वाहनों को चारों तरफ से घेरते हुए पथराव शुरु कर दिया। इस पर जवानों ने चेतावनी देते हुए हवा में गोली चलाई। इस बीच, पुलिस आैर सीआरपीएफ के जवान भी मौके पर पहुंच गए। उन्होंने हिंसक भीड को आंसूगैस के गोलों और पैलेट गन का इस्तेमाल कर सेना के काफिले को सुरक्षित रास्ता उपलब्ध कराया।

यहां हुआ संघर्ष विराम का उल्लंघन

– मंगलवार को पाकिस्तान की ओर से सुबह करीब 5 बजे राजौरी जिले के नौशहरा सेक्टर के तीन इलाके झांगर, कलसियान और मकरी में फायरिंग की गई।
– मोर्टार और हल्के हथियारों से फायरिंग की गई। रिहायशी इलाकों में भी गोले फेंके गए।
– अखनूर सेक्टर के पल्लनवाला, जिगरियाल और चान्नी इलाके में भी पाकिस्तान की ओर से फायरिंग हुई। इन दोनों सेक्टर में रात में भी फायरिंग की गई थी।
– सोमवार को कश्मीर के पुंछ जिले के शाहपुर, सौजियां, कृष्णगुटी और मंडी सेक्टर्स में सीजफायर वॉयलेशन हुआ। यहां 5 लोग जख्मी हुए थे।
– यारीपोरा में पुलिस स्टेशन पर हमला
-कुलगाम में संदिग्ध आतंकवादियों ने पुलिस स्टेशन पर मंगलवार को हमला किया था।

संघर्ष विराम के उल्लंघन के बाद बिगड़े हालात

– जम्मू-कश्मीर के सीमावर्ती इलाकों के स्कूलों को बंद करने का आदेश।
– अखनूर, पल्लनवाला और छाम्ब सेक्टर्स में 45 गांवों से करीब 50,000 लोगों बेघर होना पड़ा है।
– तनावपूर्ण माहौल के चलते एयरफोर्स किसी भी स्थिति से निपटने के लिए पूरी तरह तैयार है।
– बीएसएफ ने कहा- सीमा पर दिखे ड्रोन

भारतीय सीमा में दाखिल हो सकते हैं 100 से ज्यादा आतंकी

खुफिया एजेंसियों के मुताबिक 100 से ज्यादा आतंकी भारतीय सीमा में दाखिल हो सकते हैं। बताया जा रहा है कि पाकिस्तानी सेना उचित मौके की तलाश में है जब वो इन दहशतगर्दों को भारत में नापाक मंसूबों को अंजाम देने के लिए भारत भेज सके।

अलगाववादी नेता आसिया अंद्राबी गिरफ्तार

पिछले तीन माह से पुलिस को चकमा दे रही महिला अलगाववादी संगठन दुख्तरान-ए-मिल्लत की अध्यक्ष आसिया अंद्राबी को गिरफ्तरा कर लिया गया है। आसिया अंद्राबी के साथ उनकी खास सहयोगी व दुख्तरान-ए-मिल्लत की महासचिव नाहिदा नसरीन भी पकड़ी गई हैं। वादी में आठ जुलाई से जारी राष्ट्रविरोधी रैलियों के आयोजन में महिला अलगाववादी आसिया अंद्राबी की भी अहम भूमिका है।