Breaking News

कर्नाटक चुनाव नहीं लड़ेगी ओवैसी की AIMIM, ये है वजह

हैदराबाद। असदुद्दीन ओवैसी की ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) पार्टी कर्नाटक विधानसभा चुनाव के मैदान में नहीं उतरेगी. इससे पहले पार्टी ने कर्नाटक चुनाव में भाग लेने की बात कही थी. लेकिन ओवैसी ने पार्टी नेताओं से चर्चा करने के बाद कर्नाटक चुनाव नहीं लड़ने का फैसला किया है.

सूत्रों ने बताया कि MIM को लगता है, उनके इस चुनाव में उतरने से धर्मनिरपेक्ष दलों को नुकसान पहुंच सकता है. बता दें कि कर्नाटक के कुछ इलाकों में AIMIM की पकड़ काफी मजबूत मानी जाती है और इसकी क्षेत्रीय इकाई ने चुनाव के मद्देनजरउम्मीदवारों की लिस्ट भी तैयार कर ली थी.

हालांकि AIMIM अध्यक्ष और हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने इस मसले पर पार्टी नेताओं से कई बार सलाह की और आखिर में चुनाव ना लड़ने का फैसला किया. कर्नाटक की 224 विधानसभा सीटों पर 12 मई को वोटिंग होनी है और मतों की गणना 15 मई को होगी. इस चुनाव में मुख्य मुकाबला कांग्रेस, बीजेपी और जेडीएस के बीच है.

कर्नाटक चुनाव को लेकर इंडिया टुडे-कार्वी इनसाइट्स के ओपिनियन पोल के मुताबिक कांग्रेस कर्नाटक में सबसे बड़ी पार्टी के तौर पर उभर कर सामने आ रही है, लेकिन बहुमत के आंकड़े से वो दर्जन भर सीटों से पीछे रह जाएगी. वहीं बीजेपी के 78-86 सीटों के साथ दूसरे नंबर पर रहने की संभावना है. जबकि देवगौड़ा की जेडीएस राज्य में किंगमेकर की भूमिका में सामने आ सकती है.