Breaking News

ऑस्ट्रेलिया ने फिर दिया टीम इंडिया को 330 का स्कोर

aus4सिडनी। मेजबान ऑस्ट्रेलिया ने शनिवार को पांचवें और आखिरी वनडे मैच में भारतीय गेंदबाजों की धुनाई करते हुए 50 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 330 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया को 300 पार के स्कोर तक पहुंचाने में डेविड वॉर्नर और मिशेल मार्श की सेंचुरी का बड़ा हाथ रहा। वॉर्नर ने 122 रन बनाए और मार्श 102 रन बनाकर नॉट आउट रहे।
टॉस हारकर बैटिंग करने उतरे ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज भारतीय बोलरों के सामने काफी सहज नजर आए। उमेश यादव ने 8 ओवरों में 1 विकेट लेकर 82 रन दिए तो रिषी धवन ने बिना विकेट लिए 10 ओवरों में 74 रन दिए। पहला मैच खेल रहे बूमरा ने जरूर प्रभावित किया और 10 ओवरों में केवल 40 रन देकर 2 विकेट लिए। ईशांत ने भी 2 विकेट लिए, पर इसके लिए उन्होंने 10 ओवरों में 60 रन लुटाए।

टॉस जीतकर कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने पहले बोलिंग का फैसला किया। ईशांत शर्मा और टीम इंडिया के पहले ही ओवर में पहले बोलिंग का फैसला सही होता दिखा, जब शर्मा ने ओवर की आखिरी गेंद पर फिंच को महज 6 रन के निजी स्कोर पर चलता कर दिया। उन्हें ईशांत ने LBW आउट किया।

टीम इंडिया को दूसरी सफलता अपना वनडे मैच खेलने उतरे जसप्रीत बूमरा ने दिलाई। उन्होंने कप्तान स्टीव स्मिथ को 28 के निजी स्कोर पर रोहित शर्मा के हाथों कैच करवाया। इसके कुछ ही देर बाद रिषी धवन ने जॉर्ज बैली को केवल 6 के स्कोर पर ईशांत के हाथों कैच करवाकर पविलियन भेज दिया। भारत ने 78 के स्कोर पर ऑस्ट्रेलिया के 3 विकेट ले लिए थे।

टीम इंडिया को चौथी सफलता रन आउट के तौर पर मिली। मार्श को उमेश यादव और गुरकीरत ने विकेट पर जमने से पहले ही, 7 के निजी और टीम के 117 के स्कोर पर, चलता कर दिया। भारत को पांचवां विकेट लेने के लिए लंबा इंतजार करना पड़ा। यह विकेट टीम इंडिया को ईशांत शर्मा ने दिलाया। उन्होंने खतरनाक हो रहे डेविड वॉर्नर को 122 के स्कोर पर जडेजा के हाथों कैच करवाया। हालांकि, तब तक वह टीम को 235 के स्कोर तक पहुंचा चुके थे।

वॉर्नर के आउट होने बाद मिशेल मार्श ने मोर्चा संभाला और 84 गेंदों में 102 रनों की मदद से टीम का स्कोर 330 तक पहुंचाया। हालांकि, इस दौरान भारत ने दो विकेट भी झटके, पर मार्श की ताबड़तोड़ पारी ने टीम को अच्छा स्कोर दिला दिया था। मैथ्यू वेड (36) को यादव की बोलिंग पर धोनी के विकेट के पीछे लपका और बूमरा ने फॉकनर (1) को शानदार यॉर्कर पर बोल्ड किया।