Breaking News

उत्तराखंड : प्रह्लाद जोशी ने पीएम मोदी को दी जीत की बधाई कहा-जनता ने पीएम के प्रति दिखाया प्यार

केंद्रीय मंत्री और उत्तराखंड के लिए भारतीय जनता पार्टी के चुनाव प्रभारी प्रह्लाद जोशी ने गुरुवार को कहा कि राज्य के चुनावों में पार्टी का प्रदर्शन अपेक्षित तर्ज पर था। उत्तराखंड में बीजेपी की भारी जीत को के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा कि लोगों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह द्वारा किए गए कार्यों का समर्थन किया और उत्तराखंड में एक बार बीजेपी को बहुमत दिया। एएनआई से बात करते हुए जोशी ने कहा, “पीएम मोदी और सीएम धामी के नेतृत्व में, हमने उत्तराखंड के लोगों को कल्याणकारी नीतियां दीं और अपेक्षित परिणाम मिले हैं। परिणाम अपेक्षित लाइनों पर था। मैं लोगों और भाजपा को धन्यवाद देना चाहता हूं। दोपहर 12 बजे चुनाव आयोग के आंकड़ों के अनुसार, भाजपा ने शुरुआती रुझानों में आराम से बहुमत का आंकड़ा पार कर लिया और अब उत्तराखंड विधानसभा चुनाव में 48 सीटों पर आगे चल रही है। 70 सदस्यीय उत्तराखंड विधानसभा के लिए हाल ही में हुए चुनाव के लिए वोटों की गिनती गुरुवार सुबह 8 बजे शुरू हुई।

इसके अलावा बात करे कुछ निराशाजनक चीजों की को भारतीय जनता पार्टी के सीएम उत्तराखंड में अपनी सीट पर हार गये हैं। भारतीय जनता पार्टी उत्तराखंड में लगातार दूसरी बार सत्ता बरकरार रखने के लिए पूरी तरह तैयार है क्योंकि पार्टी 70 विधानसभा सीटों में से 48 पर आगे चल रही है। हालांकि, एक बड़े उलटफेर में, मौजूदा मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी उधमसिंह नगर जिले में अपने खटीमा निर्वाचन क्षेत्र से हार गए हैं। धामी कांग्रेस के भुवन कापड़ी से 7,000 मतों से हार गए।

खटीमा विधानसभा क्षेत्र पुष्कर सिंह धामी का गढ़ है। उन्होंने 2012 और 2017 में यहां से लगातार दो बार जीत हासिल की। श्री धामी ने 2017 में भुवन कापड़ी को 3,500 से अधिक मतों से हराया था। धामी 45 साल की उम्र में उत्तराखंड के सबसे कम उम्र के मुख्यमंत्री बने, जब भाजपा ने तीरथ सिंह रावत के इस्तीफे के बाद उन्हें राज्य का नेतृत्व करने के लिए चुना, जो छह महीने की निर्धारित समय अवधि के भीतर राज्य विधानसभा के लिए चुने जाने में विफल रहे।

देहरादून में भाजपा नेता कैलाश विजयवर्गीय ने भी भारतीय जनता पार्टी की जीत पर पार्टी को बधाई दी। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड, गोवा, मणिपुर और उत्तर प्रदेश में जीत यह स्पष्ट करती है कि लोग आगामी लोकसभा चुनाव में नरेंद्र मोदी को फिर से पीएम बनाएंगे।