Breaking News

इंदौर-पटना एक्सप्रेस हादसा: बीजेपी सांसद मुरली मनोहर जोशी ने साजिश की आशंका जताई

joshiकानपुर। कानपुर में पुखरायां के पास इंदौर-पटना एक्सप्रेस भीषण हादसे का शिकार हो गई है। इस हादसे में अबतक 150 लोगों के मारे जाने की खबर है। सैकड़ों लोग घायल हुए हैं। कानपुर से बीजेपी सांसद मुरली मनोहर जोशी ने इस दुर्घटना में साजिश की भी आशंका जताई है।

एएनआई से बातचीत करते हुए बीजेपी सांसद मुरली मनोहर जोशी ने कहा कि इस तरह के बड़े हादसे में 100 लोगों की मौत होना कोई नामुमकिन बात नहीं है। उन्होंने कहा, ‘एक साथ 14 बोगियों का पटरियों से उतरने की वजह क्या है। क्या पटरियां टूटी थीं या रेलवे मंत्रालय और केंद्र को बदनाम करने के लिए साजिश की गई है।’
बीजेपी सांसद ने रेलवे से इस मामले की जांच की मांग की है। उधर, रविवार को 3 बजे के रात के आसपास हुई दुर्घटना के बाद रेल राज्य मंत्री मनोज सिन्हा घटनास्थल पर पहुंचे। मनोज सिन्हा ने राहत-कार्यों का जायजा लिया। साजिश की आशंका के सवाल पर रेल राज्य मंत्री ने कहा कि अभी इस पर कुछ कहना उचित नहीं है।

रेल मंत्रालय पहले ही इस मामले में जांच का आदेश दे चुका है। रविवार को हुए इस भयानक हादसे में अबतक 100 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। हादसे में घायलों की संख्या भी 100 से अधिक है।