Breaking News

आर्मी कैंप पर हमले के पीछे रोहिंग्या, J&K विधानसभा स्पीकर का बड़ा बयान

जम्मू। जम्मू कश्मीर में सुंजवान में आर्मी कैंप पर आतंकी हमला हुआ है, इस हमले में 2 जेसीओ शहीद हो गए हैं, साथ ही 4 जवान घायल हो गए हैं, जिनको इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। आतंकियों घेर लिया गया है, साथ ही इस हमले को लेकर अब बड़ा बयान आ रहा है जम्मू कश्मीर विधानसभा स्पीकर की तरफ से, जिन्होंने इस हमले के पीछे रोहिंग्या शऱणार्थियों का हाथ बताया है। स्पीकर कविंद्र गुप्ता ने कहा कि ये संभव है कि आतंकियों ने हमले के लिए रोहिंग्याओं को हथियार बनाया हो। खास बात ये है कु सुंजवान कंप के पास काफी संख्या में रोहिींग्या शऱणार्थी रहते हैं। वहीं राज्य के डिप्टी सीएम निर्मल सिंह ने कहा कि हमला करने वाले पाकिस्तानी हैं, अगर वो रोहिंग्या हुए तो उसकी जांच कराई जाएगी।

आतंकी हमले को लेकर विधानसभा में जोरदार हंगामा देखने को मिला, आर्मी कैंप पर हुए हमले के पीछे जैश-ए-मोहम्मद के आतंकियों का हाथ माना जा रहा है। विधानसभा स्पीकर कवींद्र गुप्ता ने कहा कि हो सकता है कि आतंकियों ने हमले के लिए रोहिंग्या मुसलमानों को हथियार की तरह इस्तेमाल किया हो, उनसे जानकारी ली हो, जिसके कारण वो हमलला करने में सफल रहे हैं। शनिवार तड़के 4-5 हथियारबंद आतंकियों ने सेना के कैंप पर हमला कर दिया था। इसी हमले को लेकर विस स्पीकार गुप्ता ने ये बयान दिया है, उनका कहना है कि वो उसी क्षेत्र में रहते हैं, वहां कई शिकायतें आती हैं. ये भी सही है कि वहां पर रोहिंग्या और बांग्लादेशी नागरिकों की संख्या बढ़ी है जो देश की सुरक्षा के लिए खतरा है।

जम्मू कश्मीर विधानसभा स्पीकर ने कहा कि जिस इलाके में रोहिंग्या रहते हैं, वहां की छत से सेना के कैंप का पूरा नजारा दिखाई देता है। उन्होंने कहा कि इन इलाकों में ड्रग माफिया भी रहते हैं, जिनको इलाके के ही कुछ लोग पैसों की खातिर रहने के लिए जगह देते हैं। ये बहुत ही खतरनाक संकेत है, सरकार को इस तरफ ध्यान देना चाहिए। अगर रोहिंग्या इस हमले के पीछे हैं तो इसकी जांच होनी चाहिए, बता दें कि आतंकी हमला करने के बाद आर्मी कैंप के अंदर घुस गए और अलग अलग जगह छिप गए, जिनकी तलाश की जा रही है, पैरा कमांडोज को भी इस मिशन में शामिल कर लिया गया है, वहीं सेना प्रमुख बिपिन रावत ने रक्षा मंत्री को हालात की जानकारी दी है।

राज्य के डिप्टी सीएम निर्मल सिंह ने कहा कि आतंकी चारों तरफ से घिर गए हैं, वहीं बीजेपी के एमएलसी विक्रम रंधावा ने भी रोहिंग्या और बांग्लादेशी नागरिकों पर निशाना साधा है, उनका कहना है कि जम्मू के आस पास के इलाकों में ये लोग अवैध तरीके से रह रहे हैं, इनकी संख्या लगातार बढ़ती जा रही है, अगर इनको रोका नहीं गया तो ये आतंकियों के लिए पनाहगाह बन जाएंगे, सुंजवान हमले में भी इनका हाथ हो सकता है। कुल मिलाकर रोहिंग्या शऱणार्थियों को लेकर केंद्र सरकार का जो रुख रहा है वो सही साबित होता दिखाई दे रहा है, रोहिंग्या और बांग्लादेशी नागरिकों की पहचान करना जरूरी है, उनको सेना के कैंप से दूर करना चाहिए, नहीं तो ये खतरा बढ़ता ही रहेगा।