Breaking News

अयोध्या में हनुमान गढ़ी मंदिर गए राहुल गांधी, पुजारी ने दिया प्रधानमंत्री बनने का आशीर्वाद

rahulअयोध्या। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी शुक्रवार की सुबह अयोध्या में हनुमान गढ़ी मंदिर पहुंचे। वहां उन्होंने पूजा-अर्चना की और आशीर्वाद मांगा। 26 साल बाद ऐसा हुआ है जब नेहरू-गांधी परिवार का कोई सदस्य अयोध्या गया है।

राहुल जब मंदिर में पूजा कर रहे थे तब उनके साथ मौजूद लोगों ने पुजारी से कहा कि वह राहुल को प्रधानमंत्री बनने का आशीर्वाद दें। यह सुनकर पुजारी ने राहुल गांधी के सिर पर हाथ रखते हुए उन्हें ‘विजयी भव’ आशीर्वाद दिया। राहुल हालांकि बाबरी मस्जिद के विवादित ढांचे तक नहीं गए लेकिन उन्होंने महंत ज्ञानदास से आशीर्वाद जरूर लिया। बता दें कि बांबरी मस्जिद स्थल हनुमान गढ़ी मंदिर से महज एक किलोमीटर की दूरी पर है।

सियासी नजरिये से देखें तो राहुल का यह दौरा काफी अहम है। 26 साल पहले राहुल गांधी के पिता देश के और पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी अपनी ‘सद्भावना यात्रा’ के दौरान 1990 में अयोध्या गए थे। हालांकि वह समय की कमी के कारण तब हनुमान गढ़ी मंदिर नहीं जा पाए थे।

कांग्रेस के नेताओं का कहना है कि राहुल के हनुमान गढ़ी मंदिर जाने के राजनीतिक माने नहीं निकाले जाने चाहिए। उत्तर प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर राहुल गांधी ‘किसान यात्रा’ पर हैं। फिलहाल जौनपुर में वह ‘खाट सभा’ नहीं करेंगे, सिर्फ रोड शो और जनसभा करेंगे।