Breaking News

अमरनाथ हमले के बाद घाटी में डटे बिपिन रावत, आतंकियों पर जल्द होगा बड़ा एक्शन!

श्रीनगर। अमरनाथ यात्रा के दौरान श्रद्धालुओं पर हुए आतंकी हमले के बाद से सरकार, सेना और सभी सुरक्षा एजेंसियां मुस्तैद हैं. आर्मी चीफ बिपिन रावत खुद घाटी में मोर्चा संभाले हुए है. बिपिन रावत के साथ DG सीआरपीफ, गृहराज्य मंत्री समेत कई अन्य सीनियर अधिकारी मौजूद हैं. मंगलवार शाम तक सभी के बीच सुरक्षा के मुद्दे पर अहम बैठक हुई है, कहा जा रहा है कि हमले के बाद अब सेना की ओर से आतंकियों पर कोई बड़ी कार्रवाई हो सकती है.

बिपिन रावत ने चिनार कॉर्प्स कमांडर, चीफ सेकेट्ररी और जम्मू-कश्मीर के डीजीपी से बात की. बिपिन रावत ने सीधे तौर पर आतंकियों पर दबाव बनाने के दिशा निर्देश दे दिए गए हैं. वहीं बिपिन रावत ने LoC पर कई घुसपैठ रोकने के लिए अधिकारियों की तारीफ भी की. सूत्रों की मानें, तो हमले के बाद अब सेना दक्षिण कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ ज्वाइंट ऑपरेशन चलाएगी. इस ऑपरेशन में सेना के साथ जम्मू-कश्मीर पुलिस भी साथ होगी.

बता दें कि 10 जुलाई की रात श्रीनगर से जम्मू जाते हुए अमरनाथ यात्रियों की बस पर अनंतनाग में आतंकियों ने हमला बोल दिया था. इस हमले में सात तीर्थयात्रियों की मौत हो गई, जबकि 19 घायल हो गए. इस हमले को लश्कर आतंकी इस्माइल ने अपने साथियों के साथ मिलकर अंजाम दिया.

खुफिया सूत्रों के मुताबिक अमरनाथ यात्रियों पर आतंकी हमले का मास्टर माइंड अबु इस्माइल पम्पोर, अनंतनाग और आसपास के इलाकों में लश्कर का कमांडर है. लश्कर सरगना अबु दुजाना के बाद इस्माइल लश्कर के लिए घाटी में नंबर दो की हैसियत रखता है. अबु इस्माइल पर 10 लाख का इनाम है.

इस्माइल की उम्र करीब 24 साल है, जो पाकिस्तान के मीरपुर का रहने वाला है. पिछले 4 साल से इस्माइल अनंतनाग और उसके आसपास के इलाकों में सक्रिय है. पिछले साल पुलवामा में हुई बैंक लूट की कई वारदात में इस्माइल का नाम सामने आया था. इसी साल अप्रैल में पम्पोर में एक युवा सरपंच की हत्या में भी इस्माइल का नाम शामिल है.