Breaking News

अब भी समय, काम में जुटें मंत्री-नेता: मुलायम

Mulayam24लखनऊ। समाजवादी पार्टी के मुखिया मुलायम सिंह यादव ने एक बार फिर सीएम अखिलेश यादव, मंत्रियों और पार्टी नेताओं को आड़े हाथों लिया। हाल में आए मीडिया सर्वे पर मुलायम ने कहा कि हम तो चौकन्ने हो गए, पर पार्टी के नेता और मंत्री नहीं सचेत हो रहे हैं। मुलायम ने कहा कि सरकार की नीतियों को जनता तक सही तरीके से नहीं पहुंचाया जा रहा है।

मंगलवार को अपने संसदीय क्षेत्र आजमगढ़ में मुलायम ने अत्याधुनिक सठियांव चीनी मिल का उद्घाटन किया। इसके बाद उन्होंने जनसभा को संबोधित किया। मुलायम ने कहा कि किसको कितनी सीटें मिलेंगी, यह तो पता नहीं लेकिन इस रिपोर्ट ने मेरी आंखें खोल दीं हैं। मुख्यमंत्री चेते या नहीं, इसकी खबर मुझे नहीं है। उन्होंने कहा, ‘अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव में जीत हासिल करनी है, तो सरकार की नीतियों और विकास के कार्यों को जनता तक पहुंचाना होगा। अब भी समय है, सभी को इस काम में जुट जाना चाहिए।’ इस मौके पर मुलायम के साथ अमर सिंह भी मंच पर उपस्थित थे।

‘गलत कामों की दें जानकारी’

पार्टी नेताओं व मंत्रियों की खिंचाई करते हुए मुलायम सिंह ने इनके गलत कामों की जानकारी देने की लोगों से अपील की। उन्होंने कहा कि पत्र लिखकर या फिर फोन कर उन्हें सीधे इस बारे में बताया जा सकता है। शिकायत मिलने पर वह सुधार लाने का प्रयास करेंगे। क्रिकेट पर चुटकी लेते हुए वह बोले, हमेशा गुलाम देश के लोग क्रिकेट खेलते रहे हैं। विकासशील देश में क्रिकेट कोई मायने नहीं रखता है। कुश्ती-कबड्डी जैसे खेलों पर ध्यान दिया जाय तो इन खेलों में जान आ जाएगी।

सीएम के निशाने पर बीजेपी

सभा में सीएम अखिलेश ने बीजेपी पर निशाना साधा। कहा कि झूठे नारे देकर केंद्र में सरकार बनाने वाली बीजेपी की पोल खुल चुकी है। देश झूठे नारों से नहीं बल्कि काम करने से चलता है। समाजवादी सरकार ने अपने घोषणा पत्र के मुताबिक चार सालों में सभी वादे पूरे किए। इसी कड़ी में देश की सबसे बड़ी सठियांव चीनी मिल सबसे कम समय में बनकर तैयार हुई है। विकास के मामले में आजमगढ़ ने कन्नौज और इटावा को भी पीछे छोड़ दिया है।

सौगातों की बारिश

होली से ठीक एक दिन पहले प्रदेश सरकार ने सौगातों का पिटारा खोला। सठियांव चीनी मिल के अलावा 554 करोड़ की लागत वाली 38 परियोजनाओं का मुलायम सिंह ने लोकार्पण किया। इस मौके पर हॉकी स्टेडियम और शिब्ली कॉलेज में बेहतरीन लाइब्रेरी बनवाने की घोषणा की गई।