Breaking News

अब बरखा शुक्‍ला सिंह भी हाथ में थमेंगी ‘कमल’

नई दिल्ली। दिल्‍ली महिला कांग्रेस की पूर्व अध्‍यक्ष बरखा शुक्‍ला सिंह शनिवार को बीजेपी में शामिल होने जा रही हैं. एक दिन पहले ही कांग्रेस से निकाली गई बरखा शुक्ला सिंह आज दोपहर 1 बजे बीजेपी में शामिल होंगी. बीजेपी दफ़्तर से मीडिया को भेजे गए संदेश में बताया गया है कि दोपहर 1 बजे दिल्ली बीजेपी के मुख्यालय में दिल्ली बीजेपी प्रभारी श्याम जाजू से मिलकर बरखा बीजेपी में शामिल होंगी.

बरखा सिंह के करीबी सूत्रों ने भी इस खबर की पुष्टि की है.सूत्रों ने ये भी बताया कि बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से बरखा की शुक्रवार को मुलाक़ात हो चुकी है. एमसीडी चुनाव से ऐन पहले दिल्‍ली प्रदेश कांग्रेस के पूर्व अध्‍यक्ष अरविंदर लवली के बाद बरखा का बीजेपी में शामिल होना कांग्रेस के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है. रविवार यानी 23 अप्रैल को एमसीडी के 272 वार्डों के लिए मतदान होने जा रहा है.

इससे पहले दिल्ली महिला कांग्रेस की अध्यक्ष बरखा सिंह ने गुरुवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया और राहुल गांधी एवं अजय माकन सहित पार्टी नेताओं पर हमला बोला.

उल्‍लेखनीय है कि कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर गंभीर आरोप लगाने वाली बरखा शुक्ला सिंह को कांग्रेस ने शुक्रवार को पार्टी से 6 साल के लिए निष्कासित कर दिया है. उन्हें पार्टी विरोधी गतिविधियों के चलते बाहर किया गया. इस मुद्दे पर बरखा शुक्ला सिंह ने एनडीटीवी से कहा कि कांग्रेस ने पार्टी से निकालकर दिमागी दिवालियापन का सबूत दिया है. पार्टी में कोई भी बोलने की हिम्मत नहीं दिखा पा रहा है. निकालने के फरमान पर करारा जवाब देंगे.

हालांकि बरखा ने आगे कहा था कि मेरे सारे विकल्प खुले हैं. मैं कोर्ट और चुनाव आयोग जाऊंगी. लेकिन यह भी कहा था कि मैं पार्टी में रहकर लड़ाई लड़ूंगी, किसी और पार्टी में नहीं जाऊंगी. मेरे दिल में कांग्रेस है. मेरा पार्टी से निष्कासन राहुल गांधी की मानसिकता दिखाता है. हम राहुल गांधी मुक्त कांग्रेस मुहिम चलाएंगे. उन्होंने आरोप लगाया कि राहुल गांधी दिमागी रूप से बीमार हैं और अजय माकन ने मुझे गाली दी है. इससे पहले बरखा ने ट्वीट किया था आज का नारा, राहुल गांधी मुक्त कांग्रेस. हालांकि उनका यह ट्विटर अकाउंट वैरिफाइड नहीं है.