Breaking News

अखिलेश बोले, नोटबंदी से सबसे ज्यादा परेशानी ‘बुआजी’ को

akhilesh_ani_151116नई दिल्ली। 500 और 1000 के नोट बंद किए जाने के फैसले पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने आज फिर मोदी सरकार को घेरा। अखिलेश ने कहा  कि देश जान गया है कि नोटबंदी के लिए केंद्र सरकार की तैयारियां पूरी नहीं थीं। परेशान करने वाली सरकारों को जनता हटा देती है। उन्होंने  बहुजन समाज पार्टी की सुप्रीमो मायावती पर भी निशाना साधते हुए कहा कि सबसे ज्यादा तकलीफ तो बुआजी को हो रही है।

अखिलेश यादव ने मंगलवार को अपने सरकारी आवास से मैत्री कार रैली को रवाना करने के बाद ये बातें कहीं। दिल्ली से बैंकॉक तक कि इस कार रैली के आयोजन में तीन देशों के 63 प्रतिभागी शामिल हैं। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने कहा कि देश में 1000 और 500 रुपये के नोट बंद होने के कारण लोगों को तो तकलीफ हो ही रही है, लेकिन सबसे अधिक तकलीफ बुआजी (मायावती) को हो रही है। अखिलेश ने कहा कि बुआजी को हजार रुपये के नोटों की माला पहनने का बहुत शौक है।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नोट बंद करके बुआजी के शौक पर अंकुश लगाने का काम किया है। यह ठीक नहीं है। देश में पांच सौ और हजार रुपये का नोट बंद होने से लोगों को तकलीफ है। इसको लेकर उत्तर प्रदेश सरकार बेहद संजीदा है।

अखिलेश ने कहा है कि हम लोग ग्रामीण क्षेत्रों में मोबाइल कैश वैन भेजने की व्यवस्था में लगे हैं। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि जो सरकार जनता को दुख देती है, जनता उसे हटा देती है। अब रुपया न मिलने के कारण जनता तो दुखी है। केंद्र सरकार ने कोई सूझबूझ से काम नहीं नहीं किया, जिसका परिणाम आज पूरी जनता को भुगतना पड़ रहा है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि विमुद्रीकरण के लिए पीएम और केंद्र सरकार की तैयारी पूरी नहीं थी। नोटबंदी से किसानों को ही परेशानी पर अखिलेश ने कहा कि केंद्र को किसानों की बुवाई की बड़ी चिंता है, मैं कहता हूं कम से कम किसान को तो छूट दे देते। अखिलेश ने कहा कि एक बार कई साल पहले भी ऐसा फैसला लिया गया था। उस समय जो तकलीफें जनता को हुई थीं वही आज भी हो रही हैं। लोगों ने तब भी जानें दी थीं।