Breaking News

गुजरात: निलेश हत्याकांड में बीजेपी विधायक को उम्र कैद

अहमदाबाद। गुजरात के निलेश मोहन रैयानी हत्याकांड में हाईकोर्ट ने आरोपियों को उम्र कैद की सजा सुनाई है. इस हत्याकांड में बीजेपी विधायक समेत तीन लोग दोषी साबित हुए हैं. इससे पहले इस केस की सुनवाई राजकोट के फास्ट ट्रैक कोर्ट में हुई थी, जहां आरोपी विधायक पर कोई आरोप साबित नहीं हो पाया था.

गोंडल के वाछरा गांव निवासी निलेश मोहन रैयानी की साल 2004 में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. वारदात के समय निलेश अपने दोस्त जयेश और रामजी के साथ जीप से कहीं जा रहे थे. जैसे ही उनकी गाड़ी जेसिंग चौराहे से गुजरी तभी आरोपी विधायक जयराज सिंह, अमरजीत सिंह समेत कई लोगों ने निलेश की जीप को रुकने के लिए कहा.

जैसे ही निलेश ने गाड़ी रोकी आरोपियों ने उस पर ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी. जिससे मौके पर ही निलेश की मौत हो गई. इस केस में प्रभावशाली लोगों के शामिल होने की वजह से सुनवाई राजकोट के फास्ट ट्रैक कोर्ट में हुई थी. कोर्ट ने आरोपी विधायक समेत 15 लोगों को उस वक्त आरोप मुक्त कर दिया था.

इस फैसले से नाराज निलेश के परीजनों ने हाईकोर्ट में न्याय की गुहार लगाई थी. जिस पर हाईकोर्ट ने सुनवाई करते हुए लगभग 13 साल बाद विधायक जयराज सिंह, अमरजीत सिंह और महेन्द्र सिंह को उम्र कैद की सजा सुनाई है.