Breaking News

हाफिज सईद का दावा PM को इस्लामाबाद के चौराहे पर मारूंगा जूते

इस्‍लामाबाद। लश्‍कर-ए-तैयबा का संस्‍थापक और जमात-उद-दावा के चीफ हाफिज सईद की बदजुबानी दिन ब दिन बढ़ती ही जा रही है। अब तक वो अमेरिका और हिंदुस्‍तान के खिलाफ आग उगलता था लेकिन, अब हाफिज सईद ने पाकिस्‍तान की सरकार के खिलाफ ही मोर्चा खोल दिया है। हाफिज सईद ने पाक सरकार को खुली चुनौती दी है कि अगर उनमें तनिक भी हिम्‍मत है तो वो उसे गिरफ्तार करके दिखाएं। इतना ही नहीं हाफिज ने कहा है कि अगर पाक सरकार ने उस पर हाथ डालने की कोशिश की तो वो पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री शाहिद खाकन अब्‍बासी को इस्‍लामाबाद के चौराहे पर जूतों से मारेगा। पाक सरकार को धमकी देने के साथ ही उसने ये भी कहा कि उसके और पाकिस्‍तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के बहुत ही अच्‍छे संबंध हैं। जब तक नवाज शरीफ प्रधानमंत्री की कुर्सी पर थे तब तक उसे कोई दिक्‍कत नहीं हुई।

लेकिन, अब पाक सरकार अमेरिका और भारत के दवाब में उस पर शिकंजा कस रही है। हालांकि हाफिज सईद ने ऐसा बयान क्‍यों दिया है ये अब तक साफ नहीं हो पाया है। अभी कुछ दिनों पहले ही पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री शाहिद खाकन अब्‍बासी का एक इंटरव्‍यू सामने आया था। जिसमें उन्‍होंने पाकिस्‍तान के इस आतंकी सरगना को साहिब कहकर संबोधित किया था। शाहिद खाकन अब्‍बासी का कहना था कि हाफिज साहेब के खिलाफ पाकिस्‍तान में कोई केस नहीं है। ऐसे में पाक सरकार उन पर कोई कार्रवाई नहीं कर सकती है। जबकि जिस वक्‍त पाकिस्‍तान में नवाज शरीफ प्रधानमंत्री थे उस वक्‍त हाफिज को लाहौर के चौबुर्गी में नजरबंद किया गया था। दरसअल, हाफिज सईद अपनी गिरफ्तारी को लेकर लाहौर हाईकोर्ट में एक याचिका भी दायर कर चुका है। उसकी याचिका पर सुनवाई करते हुए लाहौर हाईकोर्ट ने हाफिज की गिरफ्तारी पर रोक भी लगाई हुई है।

हाफिज की गिरफ्तारी पर 17 मार्च तक रोक लगी हुई है। दरसअल, हाफिज सईद इस वक्‍त कश्‍मीर एकता दिवस मना रहा है। हाफिज ने दो फरवरी से ही कश्‍मीर सॉलिडेटरी डे मनाना शुरु कर दिया था। उसने दावा किया था कि उसके संगठन दस दिनों तक कश्‍मीर एकता दिवस मनाएंगे। पाकिस्‍तान हर साल पांच फरवरी को कश्‍मीर एकता दिवस मनाता है। इसी कार्यक्रम की पूर्व संध्‍या ही पाकिस्‍तान की फौज ने कश्‍मीर में बार्डर पर भारी गोलाबारी की थी। पाकिस्‍तान की इस फायरिंग में भारतीय सेना के चार जवान शहीद हो गए थे। एलओसी पर अब भी फायरिंग जारी है। माना जा रहा है कि पाक सेना एनओसी पर आतंकियों की घुसपैठ कराने के लिए बार-बार सीजफायर का उल्‍लंघन करती है। हाफिज सईद को पाक आर्मी और पाकिस्‍तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई का पूरा सपोर्ट है। माना जा रहा है कि इसी के चलते उसने पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री को खुली धमकी दी है।

हाफिज सईद कह रहा है कि अगर पाक सरकार में हिम्‍मत है तो वो उसे गिरफ्तार करके दिखाएं। हाफिज का कहना है कि वो कश्‍मीरी लोगों के लिए अपनी जंग बंद नहीं करेगा। हाफिज ने पाकिस्‍तान की सरकार को ये धमकी एक रैली में दी। उसका कहना है कि अगर पाकिस्तान सरकार मुझे गिरफ्तार करना चाहती है तो वो आए और मुझे गिरफ्तार करें। हाफिज ने रैली में कहा कि अगर हमें दबाने की कोशिश की गई तो हम और भी मजबूती के साथ उभर कर सामने आएंगे। तब ऐसा भी दिन आएगा जब हम इस्‍लामाबाद के चौराहे पर प्रधानमंत्री शाहिद खाकन अब्‍बासी को भी जूता मारने की हिम्‍मत रखेंगे। दरसअल, हाफिज सईद को इस बात का डर सता रहा है कि कहीं यूएन की स्‍पेशल टीम के दौरे के बाद अमेरिका उसे गिरफ्तार करने का दवाब ना बना दे। दरअसल, यूनाइटेड नेशन की प्रतिबंधित कमेटी को शक है कि पाक में हाफिज सईद तमाम प्रतिबंधों के बाद भी खुलेआम अपने संगठन को ऑपरेट कर रहा है। हकीकत भी यही है।