Breaking News

हंसी पर हंगामा: संसद में विशेषाधिकार हनन का प्रस्ताव लाएंगी कांग्रेस नेता रेणुका चौधरी

नई दिल्ली। कांग्रेस की वरिष्ठ नेता रेणुका चौधरी की हंसी को लेकर भारी हंगामा खड़ा हो गया है. केंद्रीय गृह राज्यमंत्री किरण रिजिजू ने रेणुका की तुलना ‘सूपर्णखा’ से की है. अब रेणुका चौधरी ने संसद में विशेषाधिकार हनन का प्रस्ताव लाने की बात कही है. इस मामले पर राज्यसभा में जोरदार हंगामा भी हुआ. कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अपने टिप्पणी के लिए माफी मांगने को कहा है. कल पीएम मोदी के भाषण के दौरान रेणुका चौधरी ने जोर से हंस दिया था.

पीएम मोदी पर बरसी रेणुका चौधरी

रेणुका चौधरी ने मीडिया से बातचीत में कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक तरफ महिलाओं के सम्मान की बात करते हैं. तो दूसरी और महिलाओं पर टिप्पणी करते हैं. उन्होंने कहा कि मैं दो बेटियों की मां हूं. किसी भी बेटी हूं और किसी की पत्नी हूं. मैं अब सदन में विशेषाधिकार हनन का प्रस्ताव लेकर आउंगी.

रेणुका ने बताई हंसने की वजह

वहीं रेणुका चौधरी ने खुद अपने हंसनेे की वजह बताई. उन्होंने कहा, ”प्रधानमंत्री मोदी ने मुझ पर व्यक्तिगत टिप्पणी की है. आप उनसे और क्या अपेक्षा कर सकते हैं? मैं उन्हें जवाब देकर अपना स्तर नहीं गिराना चाहती. यह वास्तव में किसी महिला के अपमान वाली स्थिति है. रेणुका ने उस बात का भी जिक्र किया जिसके कारण उन्हें हंसी आई. उनका कहना था, “पीएम मोदी ‘आधार’ पर कांग्रेस पर आरोप लगा रहे थे. जबकि आधार के खिलाफ खुद प्रधानमंत्री मोदी ने कई बार पब्लिक मीटिंग में बोला है.”

रेणुका खुद चाहती थी कि उनको सुर्खियां मिले-  रुपा गांगुली

वहीं, इस मामले पर बीजेपी सांसद रुपा गांगुली ने रेणुका को ही सारे विवाद का कारण मान लिया है. रूपा गांगुली ने कहा कि जिस तरह से रेणुका चौधरी हंसी, हर किसी के दिमाग में कोई ना कोई ख्याल आया. हो सकता है रिजिजू के दिमाग में सूर्पनखा का ख्याल आया हो मेरे भी दिमाग में कुछ ख्याल आया था. जिस वक़्त पीएम बोल रहे थे उस दौरान इस तरह से हंसना शायद रेणुका खुद चाहती थी कि उनको इस तरह से सुर्खियां मिले. वहीं, इस मामले पर केंद्रीय गृह राज्यमंत्री किरण रिजिजू ने एक वीडियो शेयर कर इस विवाद को और तूल दे दिया.

वीडियो में क्या है?

दरअसल किरण रिजिजू ने ‘सूपर्णखा’ की हंसी वाला एक वीडियो अपने फेसबुक पेज पर शेयर किया है. इस वीडियो में सूपर्णखा’ जोर जोर से हंस रही है. इस वीडियो मीम में सूपर्णखा की हंसी को पीएम मोदी के राज्यसभा में दिए गए उस बयान से लिंक किया गया है. जिसमें उन्होंने कहा है कि ऐसी हंसी रामायण सीरियल के बाद आज सुनने को मिली है.

क्या है पूरा विवाद?

कल राज्यसभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जब आधार के मुद्दे पर बोल रहे थे तभी कांग्रेस सांसद रेणुका चौधरी जोर से हंसीं.  इस पर सभापति एम वेंकैया नायडू ने रेणुका के हंसने पर उन्हें ऐसा नहीं करने के लिए टोका और कहा कि प्रधानमंत्री के भाषण के दौरान इस तरह का व्यवहार नहीं किया जाना चाहिए. उन्होंने कांग्रेस नेताओं से कहा कि रेणुका को इस तरह का व्यवहार नहीं करने के लिए कहा जाए अन्यथा वह उन पर कार्रवाई करेंगे. इस पर प्रधानमंत्री ने कहा ‘‘रेणुका जी को कुछ मत कहिए क्योंकि रामायण धारावाहिक समाप्त होने के बाद पहली बार ऐसी हंसी सुनाई दी है.’’

सभार : एवीपी न्यूज़