Breaking News

सेना ने माछिल सेक्टर में चार आतंकवादी किये ढेर, भारी मात्रा में विस्फोटक सामग्री बरामद

श्रीनगर। सेना ने उत्तर कश्मीर में नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर 15 दिन से भी कम समय में घुसपैठ की तीसरी बड़ी कोशिश को  नाकाम करते हुए कल  कुपवाड़ा जिले में हुई एक मुठभेड़ में चार आतंकवादियों को मार गिराया।ब इन आतंकवादियों के पास भारी मात्रा में हथियारों और विस्फोटक सामग्री भी बरामद हुई है।

सेना के एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार यह  घटना बीती रात हुई, जब सैनिक नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर  पहरेदारी कर रहे थे। उन्होंने माछिल सेक्टर में सीमा पार से आतंकवादियों के एक समूह को अंधेरे का फायदा उठाते हुए घाटी में घुसने की कोशिश करते हुए देखा। सैनिकों ने भारी मात्रा में हथियारों से लैस आतंकवादियों पर गोली चलाई जिन्होंने घने जंगल का फायदा उठाते हुए बच निकलने की कोशिश की परंतु भागने में सफल नही हो सके।

अधिकारी ने बताया कि कार्यवाही में भारी मात्रा में हथियारों से लैस चार आतंकवादी मारे गए। मुठभेड़ स्थल से शवों के साथ भारी मात्रा में हथियार एवं गोलाबारूद बरामद किए गए हैं। सेना का  खोज अभियान अब भी जारी है। सेना ने उत्तरी कश्मीर में पिछले एक पखवाड़े में घुसपैठ की यह तीसरी कोशिश नाकाम की है।

ज्ञात हो कि 26 मई को सेना ने पाकिस्तानी बार्डर एक्शन टीम के दो सदस्यों को मार गिराया था, जिन्होंने उरी सेक्टर में घुसपैठ की कोशिश की थी। अगले दिन इसी सेक्टर में छह और आतंकवादी मार गिराये गए थे।