Breaking News

श्रीनगर के अस्पताल में फायरिंग कर आतंकवादी को भगा ले जाने के मामले में पांच गिरफ्तार

श्रीनगर। श्रीनगर में महाराजा हरिसिंह अस्पताल पर फायरिंग कर लश्‍कर का आतंकी नावेद जट को भगाए जाने के मामले में 5 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने कहा है कि इसमें शामिल मोटरसाइकिल और गाड़ी को भी पकड़ा है जिसका आतंकी को भगाए जाने में उपयोग किया गया था. इस हमले में एक पुलिसकर्मी की मौके पर ही मौत हो गई थी जबकि एक अन्‍य की मौत अस्‍पताल में इलाज के दौरान हुई थी. आतंकी वहां मौजूद सुरक्षाकर्मी के हथियार भी लेकर भाग गए थे.

अस्‍पताल से भगाकर जिस नावेद जट उर्फ अबु हनजुल्ला को आतंकी ले गए थे वह पाकिस्तान के मुल्तान में साहिवाला का रहने वाला है. उसे कश्मीर में लश्कर चीफ अबु कासिम का करीबी बताया जाता है. पुलिस की से मिली जानकारी के अनुसार यह कई आतंकी गतिविधियों में शामिल रहा है. अब तक इसकी हरकतों की वजह से सात पुलिसवालों की मौत हुई है. यह दो साल तक जम्मू-कश्मीर में सक्रिय रहा है. बताया यह भी जा रहा है कि पाकिस्तान के मुरीदकी में इसे आतंकी ट्रेनिंग दी गई थी.

पुलिस ने लश्‍कर के आतंकी नावेद जट को 2014 में गिरफ्तार किया था और उसे रानीवाड़ी जेल में रखा गया था. कुछ पेरशानी की वजह से इलाज के लिए उसे श्रीनगर के महाराजा हरिसिंह अस्‍पताल में लाया गया था जहां आतंकियों ने 6 फरवरी को हमलाकर उसे छुड़ाकर ले गए.