Breaking News

विरोध के बावजूद दोपहर तक 10 लाख ने देखी ‘पद्मावत’, कल कमाए थे 5 करोड़

नई दिल्ली। संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘पद्मावत’ तमाम विरोध और प्रदर्शन के बाद आज देशभर के सिनेमाघरों में रिलीज हुई. हिंदी, तमिल और तेलुगु भाषा के साथ ये फिल्म 6 से 7 हजार स्क्रीन्स पर रिलीज की जा रही है. फिल्म का विरोध कर रही करणी सेना ने आज देशव्यापी बंद का ऐलान किया है. विरोध के चलते गुजरात, राजस्थान, मध्यप्रदेश और गोवा में सिनेमाघर मालिकों ने फिल्म नहीं दिखाने का फैसला किया है. बिहार में पटना को छोड़कर राज्य के बाकी हिस्सों में फिल्म रिलीज हुई. करणी सेना और राजपूत संगठनों से जुड़े लोगों का रिलीज के दिन भी प्रदर्शन जारी है.

फिल्म पद्मावत पर LIVE UPDATE…

करीब 10 लाख लोगों ने देखी पद्मावत

देशभर में आज पद्मावत 4000 से ज्यादा स्क्रीन्स पर रिलीज हुई है. खबर लिखे जाने तक करीबन 10 लाख लोगों ने फिल्म देख ली है. वहीं ओवरऑल आज 35 लाख लोगों के साल की सबसे चर्चित फिल्म को देखने का अनुमान है.

पद्मावत ने पेड प्रिव्यू में कमाए 5 करोड़

बुधवार को पद्मावत की टीम ने स्पेशल पेड प्रिव्यू का आयोजन किया था. पेड प्रिव्यू में फिल्म ने देश में 5 करोड़ का बिजनेस किया है.  स्पेशल पेड प्रिव्यू का शो रात 9.30 बजे रखा गया था. इस लिहाज से इस फिल्म को 24 जनवरी की रिलीज भी माना जा रहा है.

पद्मावत के विरोध पर RSS की प्रतिक्रिया

पद्मावत फिल्म पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रवक्ता मनमोहन वैद्या ने कहा कि इस फिल्म को सेंसर बोर्ड और सुप्रीम कोर्ट ने दिखाने की अनुमति दी है. ऐसे में पथराव या आगजनी उचित नहीं है. जिनको इस फिल्म से आपत्ति है और विरोध करना चाहते है वो शांतिपूर्वक और वैधानिक तरीके से कर सकते हैं.

ओवैसी बने पीएम के ’56-इंच सीने’ पर उठाए सवाल

पद्मावत पर जारी उग्र प्रदर्शन के बीच ओवैसी ने प्रधानमंत्री पर निशाना साधा है. उन्होंने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री और उनकी पार्टी प्रदर्शन कर रहे लोगों के सामने समर्पण कर चुके हैं. उनका 56 इंच का सीना सिर्फ मुस्लिमों के लिए है.

वाराणसी में युवक ने आत्मदाह की कोशिश की

वाराणसी में फिल्म पद्मावती के विरोध के लिए सिगरा स्थित आईपी मॉल के बाहर एक युवक ने मिट्टी का तेल छिड़ककर आग लगाने की कोशिश की. मौके पर मौजूद पुलिसकर्मियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग लगाने से रोका और युवक को गिरफ्तार किया. मामले में 6 लोग लिए गए हिरासत में लिए गए.

नालंदा में तलवार लेकर सड़कों पर उतरे राजपूत

बिहार के नालंदा में राजपूत समुदाय के हजारों लोगों ने पद्मावती के विरोध में हाथों में तलवारें निकालकर सड़कों पर विरोध-प्रदर्शन किया. लोगों ने हथियारों से लैस होकर चक्का जाम किया. नालंदा के एकंगरसराय, वेन और परवलपुर में करणी सेना के समर्थकों ने तलवार, भाला, गड़ासा लेकर चक्का जाम किया और दुकानें बंद कराईं.

उदयपुर में दुकानों में तोड़फोड़

राजस्थान में पद्मावत का जबरदस्त विरोध देखने को मिल रहा है. उदयपुर में टाउन हॉल के बाहर दुकानों में तोड़फोड़ की गई. बंद के आह्वान के बाद दुकानें खुली होने से प्रदर्शन कर रहे करणी सेना के कार्यकर्ताओं भड़क गए और तोड़फोड़ की. राजस्थान में जगह-जगह करणी सेना के कार्यकर्ता जमा हैं. पुलिस अधिकारियों के साथ विशेष सुरक्षा इंतजाम किए गए हैं.

नई दिल्ली के कनॉट प्लेस के पीवीआर रिवोली में कड़े सुरक्षा बंदोबस्त के बीच पद्मावत की स्क्रीनिंग हो रही है. अभी दिल्ली में किसी तरह के अप्रिय घटना की खबर नहीं मिली है. देश के कई हिस्सों में प्रदर्शन और हिंसा की वजह से आज स्कूलों में छुट्टी घोषित कर दी गई है.

फिल्म रिलीज करने से बवाल

बिहार के आरा में करणी सेना समर्थकों ने सड़क पर टायरों को जलाकर विरोध प्रदर्शन किया. भोजपुर में भी सड़क पर आगजनी और तोड़फोड़ की गई. सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने जगह-जगह आगजनी कर तोड़फोड़ मचाया. घटना में कई लोग जख्मी हो गए. लाचार पुलिस बेबस तमाशा देखती रही.

अभिव्यक्ति की आजादी पर कोई पाबंदी नहीं

सुप्रीम कोर्ट में करणी सेना के खिलाफ न्यायालय के आदेश की अवमानना को लेकर याचिका दायर की गई है. याचिकाकर्ता विनीत ढांडा की ओर से कहा गया है कि अभिव्यक्ति की आजादी पर कोई पाबंदी नहीं लगाई जा सकती. करणी सेना चीफ लोकेंद्र सिंह कालवी और दूसरे नेताओं के खिलाफ भी याचिका दायर की गई है. सोमवार को मामले पर सुप्रीम कोर्ट सुनवाई करेगा.

करणी सेना को बदनाम करने की साजिश

राजस्थान के जयपुर में करणी सेना का प्रदर्शन जारी है. करणी सेना की ओर से गुडगांव में स्कूली बस पर हुए हमले की निंदा की और कहा कि यह संगठन को बदनाम करने की साजिश है.

उज्जैन में सुबह के शो नहीं

मध्य प्रदेश के उज्जैन में सभी सिनेमाघरों के बाहर भारी सुरक्षा के इंतजाम किए गए हैं. सुबह का कोई भी शो नहीं हुआ. करणी सेना के सदस्य भी थिएटर पहुंचकर जायजा ले रहे है.

– गुजरात के कच्छ में सिनेमाघर मालिकों ने बंद का समर्थन करते हुए सिनेमाहाल बंद रखा है. गुजरात के खेडा में करणी सेना के बंद को व्यापारियों ने सपोर्ट किया है.

यूपी के कई जिलों में नहीं स्क्रीन हुई फिल्म

-बिहार के मोतीहारी में करणी सेना और सवर्ण सेना ने हाइवे ब्लॉक कर दिया. बिगड़ते हालात के मद्देनजर सिनेमा मालिक ने दो दिनों तक फिल्म नहीं दिखाने का फैसला लिया है. हरियाणा में सोनीपत के सभी सिनेमाघरों के आस-पास धारा 144 लगाई गई है.

– यूपी के ललितपुर, मिर्जापुर और जौनपुर में में प्रदर्शन के मद्देनजर सिनेमाघरों ने फिल्म स्क्रीन नहीं करने का फैसला लिया गया है. मुगलसराय में महज 10 प्रतिशत दर्शक फिल्म देखने पहुंचे. हिंदू संगठनों और क्षत्रिय महासभा के भारी विरोध के चलते यूपी के जौनपुर में माहौल तनावपूर्ण है.

विरोध से डरे सिनेमाघरों के मालिक

पद्मावत की रिलीज के खिलाफ हो रहे प्रदर्शन से सिनेमाघरों के मालिक भी डरे हुए हैं. जिसका उदाहरण मुंबई के स्टर्लिंग सिनेमा में देखने को मिला. जहां फर्स्ट शो के लिए सिर्फ 10% ही टिकटों की बुकिंग हुई है. जम्मू के 6 में से 1 सिनेमाघर में पद्मावत रिलीज हुई है. बुधवार को कुछ उपद्रवी युवकों ने इंदिरा थियेटर का कैश काउंटर में आग लगाई और शीशे तोडे.

यूपी में रोडवेज की बस में तोड़फोड़

यूपी के गाजियाबाद में पद्मावत की रिलीज के खिलाफ प्रदर्शनकारियों ने रोडवेज की बस में तोड़फोड़ की. बीती देर रात कड़कड़ मॉडल गांव के सामने उत्तर प्रदेश परिवहन निगम की बस में आगजनी और तोड़फोड़ की कोशिश की गई. पुलिस ने 8 लोगों को हिरासत में लिया है.

विरोध के चलते सुरक्षा इंतजाम

वहीं पुलिस और प्रशासन ने फिल्म की रिलीज को लेकर सुरक्षा के कड़े इंतजाम करने का दावा किया है. दिल्ली, नोएडा, गाजियाबाद और फरीदाबाद प्रशासन हाई अलर्ट पर है. राजधानी दिल्ली में थिएटरों के बाहर रैपिड एक्शन फोर्स की तैनाती की गई है. वहीं गुरुग्राम में पहले ही धारा 144 लगा दी गई है.

दिग्विजय सिंह ने किया फिल्म का विरोध

कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने पद्मावत का विरोध किया है. कहा कि अगर कोई फिल्म इतिहास से अलग है और किसी धर्म और जाति की भावनाओं को आहत करती है. तो ऐसे में बेहतर होगा कि इन फिल्मों को बनाने से बचा जाए.

स्कूल बस हमले की प्रकाश राज ने निंदा की

प्रकाश राज ने बुधवार को स्कूल बस में हुए हमले की घोर निंदा की है. उन्होंने ट्वीट कर लिखा, मेरे देश के बच्चे डर के माहौल में जी रहे हैं. क्योंकि करणी सेना ने स्कूल बस पर हमला किया है. जनता द्वारा चुनी गई सरकार का ध्यान कहीं और है, वहीं विरोधी पार्टी डिप्लोमेटिकली रिएक्ट कर रही है. क्या हम सभी के बच्चों की सुरक्षा के लिए शर्मिंदा नहीं हैं? सब कुछ बस वोट बैंक के लिए.

Children of my country shiver with fear and cry….as karni Sena attacks a school bus….The elected Government looks the other way..The opposition party diplomatically reacts…aren’t u all ashamed to trade our children’s safety ..for ur vote bank politics..

फिल्म को लेकर उत्साहित हैं दीपिका

फिल्म में रानी पद्मावती का किरदार निभा रहीं अभिनेत्री दीपिका पादुकोण ने कहा कि वे इस की रिलीज और लोगों की प्रतिक्रिया को लेकर काफी उत्साहित हैं. दीपिका ने अपने सभी क्रू सदस्यों की ओर से फिल्म का समर्थन करने वालों को शुक्रिया कहा.

करणी सेना में मतभेद

पद्मावत विरोध को लेकर करणी सेना भी मतभेद सामने आने लगे हैं. अहमदाबाद हिंसा के बाद सरकार ने भी अलग अलग राजपूत ग्रुपों के साथ बैठक की. इसमें राजपूत करणी सेना के अध्यक्ष राज शेखावत ने एलान किया कि वो 25 जनवरी भारत बंद के ऐलान को अपना समर्थन नहीं देते. वहीं करणी सेना के लोकेन्द्र सिंह कल्वी गुट के अर्जुन सिंह गोहिल का कहना है कि भारत बंद जारी रहेगा.

पद्मावत के खिलाफ उग्र विरोध

फिल्म पद्मावत का विरोध इस हद तक बढ़ गया है कि बुधवार को गुरुग्राम में उपद्रवियों ने पहले रोडवेज की एक बस को फूंक दिया. फिर सोहना रोड पर उपद्रवियों ने जीडी गोयनका स्कूल की बच्चों से भरी बस पर पथराव किया. बच्चों ने सीट के नीचे छिपकर अपनी जान बचाई.