Breaking News

लालू परिवार को एक और झटका, बड़े बेटे तेज प्रताप का पेट्रोल पंप होगा जब्त

नई दिल्ली। आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव और उनके परिवार की मुसीबतें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. पिछले कुछ दिनों में लालू यादव और उनके परिवार पर भ्रष्टाचार के तमाम आरोप लगे हैं.

इस बीच लालू यादव के परिवार को एक और झटका लगा है. इस बार यह झटका लालू यादव के बड़े और बिहार सरकार में मंत्री तेज प्रताप यादव को लगा है. तेज प्रताप यादव का पटना स्थित पेट्रोल पंप जब्त होगा. अदालत के आदेश के बाद पेट्रोल पंप को सीजड करने की प्रक्रिया शुरू हो गयी है.

2011 में पटना में बेउर जेल के पास एक पेट्रोल पंप के आवंदन के लिए तेजप्रताप ने आवेदन दिया था. उन्हें आवंटित उक्त पेट्रोल पंप के खिलाफ बीपीसीएल ने यह कार्रवाई चंद्रशेखर नाम के शख्स की शिकायत पर की थी जिसमें यह आरोप लगाया गया था कि जिस जमीन के आधार पर इस पेट्रोल पंप का आवंटन तेजप्रताप को किया गया था, वह उनके नाम से नहीं है .

भारत पेट्रोलियम के नियमों के मुताबिक़ डीलरशिप सिर्फ़ उन्हीं लोगों को दी जा सकती है जो बेरोज़गार हैं या फिर जिनके पास आय का कोई दूसरा साधन नहीं है. चूंकि तेज़ प्रताप बिहार के स्वास्थ्य मंत्री हैं और इसके अलावा उनके पास लघु सिंचाई और पर्यावरण मंत्रालय का अतिरिक्त प्रभार भी है.