Breaking News

लंदन में रची जा रही मोदी और योगी को निपटाने की साजिश, खुलासे से बढ़ी सुरक्षा

लखनऊ।  प्रधानमंत्री मोदी और योगी पर हमले की साजिश सात समंदर पार लंदन में रची जा रही है। खुफिया इनपुट मिलते ही सुरक्षा एजेंसियां एक्शन में हैं। प्रधानमंत्री तो पहले ही एसपीजी के घेरे में रहते हैं, वहां ज्यादा चिंता नहीं है, मगर अब यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ का सुरक्षा घेरा बढ़ाया जा रहा है। अब योगी के साथ कई और विशेष एनएसजी कमांडो रहेंगे।   एटीएस की ख़ुफ़िया इकाई को हमेशा चौकन्ना रहने को कहा गया है। योगी के कार्यक्रम के पूर्व स्थानीय स्तर पर 24 घंटे पहले सुरक्षा घेर फिक्स किया जायेगा।

अखबार में छपी रिपोर्ट से मचा हड़कंप

एक प्रतिष्ठित अखबार नें खुफिया रिपोर्ट के आधार पर छापा है कि लंदन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को मारने की साजिश रची जा रही है। जिसके बाद से इन पुट मिलने पर योगी की सुरक्षा और पुख्ता किया गया है। हालांकि अखबार के इस रिपोर्ट पर अभी कोई भी अधिकारी कुछ भी बोलने को तैयार नहीं है। एडीजी दलजीत चौधरी ने भी ऐसी किसी भी आशंका से इनकार किया है। माना जा रहा है कि खुफिया रिपोर्ट के आधार पर ही यूपी एटीएस सक्रिय होकर देश भर में छापे मारी कर रही है।

मोदी व योगी के जान को खतरा

गौरतलब है कि ख़ुफ़िया इनपुट में मोदी व योगी को आतंकी निशाने पर लेते हुए स्पेशल टॉस्क इंटर नेशनल स्तर पर आपरेशन तय किया गया है। यही वजह है कि सभी प्रदेशों में आतंकी सर्च भी शुरू कर दिया गया है।

पांच राज्यों की पुलिस के साथ मिलकर यूपी एटीएस से आज  मुंबई, जालंधर, नरकटियागंज (बिहार), बिजनौर और, मुजफ्फरनगर में ऑपरेशन किए गए। 3 व्यक्तियों को आतंकवादी साजिश करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। जबकि मुंबई, जालंधर और, बिजनौर से छह व्यक्तियों से पूछ-ताछ जारी है। सबूतों के आधार पर कानूनी कार्यवाई की जाएगी। यह सूचना थी कि आतंकवादी घटनाएं करने के लिए एक गिरोह तैयार हो रहा है। जिसके कुछ अति-सक्रिय सदस्य नए सदस्य बनाने का प्रयास कर रहे हैं। स्पेशल सेल दिल्ली पुलिस, सीआई सेल आंध्र प्रदेश, महाराष्ट्र एटीएस, पंजाब पुलिस, बिहार पुलिस के साथ मिलकर किए गए यह ऑपरेशन गिरफ्तार व्यक्तियों का विवरण अभी नही दिया जाएगा।