Breaking News

रिलीज हुई पद्मावत, करणी सेना के ‘खिलजियों’ ने बच्‍चों को बनाया निशाना

नई दिल्ली। संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावत पर विरोध जारी है। लेकिन, करणी सेना के तमाम विरोध प्रदर्शनों के बीच ये फिल्‍म पूरे देश में रिलीज हो गई है। फिल्‍म के विरोध में करणी सेना के लोग इस हद तक गिर गए हैं कि अब उन्‍होंने स्‍कूलों बसों को भी अपना निशाना बनाना शुरु कर दिया है। जिसको लेकर पूरे देश में करणी सेना के खिलाफ गुस्‍सा बढ़ता जा रहा है। बुधवार को करणी सेना के उपद्रवियों ने गुरुग्राम में जीडी गोयनका स्‍कूल की बस पर अपना गुस्‍सा उतारा। गुस्‍साए लोगों ने उस वक्‍त बस पर पथराव किया जब इस बस में बच्‍चे मौजूद थे। पद्मावत के विरोध में करणी सेना के इस रुप को देखकर कई प्रदेशों में स्‍कूलों में छुट्टी कर दी गई है। खासतौर पर हरियाणा और यूपी के स्‍कूलों में। लेकिन, लोगों के भीतर स्‍कूली बस पर हमले को लेकर करणी सेना के खिलाफ जबरदस्‍त गुस्‍सा देखने को मिल रहा है।

दूसरी ओर तमाम विरोध और प्रदर्शन के बावजूद फिल्‍म पद्मावत देशभर के सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है। ये फिल्‍म हिंदी, तमिल और तेलुगु भाषा में रिलीज की गई है। फिल्‍म पद्मावत देशभर की करीब सात हजार स्‍क्रीन्‍स पर रिलीज हुई है। करणी सेना ने फिल्‍म के विरोध में गुरुवार को देशव्‍यापी बंद का एलान किया है। करणी सेना का खौफ कई राज्‍यों में साफ देखने को मिल रहा है। करणी सेना के विरोध के चलते गुजरात, राजस्थान, मध्यप्रदेश और गोवा में सिनेमाघर मालिकों ने फिल्‍म को अपने यहां नहीं दिखाने का फैसला किया है। वहीं पटना में भी सिनेमा मालिकों ने फिल्‍म पद्मावत को दिखाने से इनकार कर दिया है। हालांकि पटना को छोड़कर पूरे बिहार में ये फिल्‍म रिलीज हो गई है। जबकि कई जगहों पर मल्‍टीप्‍लेक्‍स मालिकों ने पुलिस से सुरक्षा की मांग की है। मुंबई में भी लोगों के भीतर करणी सेना का डर देखने को मिल रहा है।

मुंबई के स्टर्लिंग सिनेमा में फिल्‍म पद्मावत के लिए सिर्फ इस फीसदी ही टिकटों की बुकिंग हुई। जम्‍मू में सिर्फ एक ही सिनेमाघर में ये फिल्‍म रिलीज हुई है। जबकि इससे पहले बुधवार को करणी सेना के उपद्रवियों ने इंदिरा थिएटर के कैश काउंटर को आग के हवाले कर दिया था। यहां जमकर तोड़फोड़ भी की गई थी। फिल्‍म पद्मावत के विरोध में गुरुग्राम, गाजियाबाद और नोएडा में भी भारी विरोध देखने को मिला। गाजियाबाद में प्रदर्शनकारियों ने रोडवेज की बस में तोड़फोड़ की। यूपी रोडवेज की एक बस को आग के हवाले भी कर दिया गया। फिल्‍म पद्मावत के विरोध को देखते हुए कई राज्‍यों में धारा 144 लागू कर दी गई है। पुलिस प्रशासन का दावा है कि वो सिनेमाघर मालिकों को पूरी सुरक्षा मुहैया कराएंगे। किसी को भी कानून हाथ में लेने की इजाजत नहीं दी जाएगी। दिल्ली, नोएडा, गाजियाबाद और फरीदाबाद में पुलिस प्रशासन हाईअलर्ट पर है।

वहीं दिल्‍ली में भी सिनेमाघरों के बाहर रैपिड एक्शन फोर्स की तैनाती की गई है। ताकि उपद्रवियों से निपटा जा सके। इस बीच कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने भी फिल्‍म पद्मावत का विरोध किया है। दिग्विजय सिंह का कहना है कि अगर कोई फिल्म इतिहास से अलग है और किसी धर्म और जाति की भावनाओं को आहत करती है तो ऐसे में बेहतर होगा कि इन फिल्मों को बनाने से बचा जाए। वहीं दूसरी ओर फिल्‍म पद्मावत के रिलीज होने पर अभिनेत्री दीपिका पादुकोण ने खुशी जाहिर की है। इस फिल्‍म में दीपिका पादुकोण रानी पद्मावती का किरदार निभा रही हैं। उनका कहना है कि मैं फिल्‍म को लेकर काफी उत्‍साहित हूं। दीपिका का कहना है कि अब जश्‍न मनाने का वक्त है। उन्‍होंने अपने सभी क्रू मेंबर्स की ओर से फिल्‍म का समर्थन करने वालों को भी धन्‍यवाद कहा है। बहरहाल, सुप्रीम कोर्ट की हरी झंडी के बाद भी फिल्‍म पर बवाल जारी है।