Breaking News

राहुल गांधी न ही RSS और न ही भारत के इतिहास के बारे में कुछ जानते हैं: आरएसएसस नेता मनमोहन वैद्य

नागपुर। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के नेता मनमोहन वैद्य ने कहा है कि कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी संघ के बारे में कुछ भी नहीं जानते हैं. आरएसएस के सदस्यों ने स्वतंत्रता संग्राम में हिस्सा लिया था. वैद्य ने यहां कहा, ”राहुल गांधी आरएसएस के बारे में नहीं जानते हैं और न ही उन्होंने संघ को समझने की कोशिश की. यहां तक कि वह भारत के इतिहास के बारे में भी कुछ नहीं जानते हैं.” उन्होंने कहा, ”हालांकि समाज आरएसएस के साथ आ रहा है. आरएसएस लगातार बड़ा होता जा रहा है और कांग्रेस का आधार छोटा होता जा रहा है.”

इससे पहले जदयू के बागी नेता शरद यादव की ओर से आयोजित विपक्षी पार्टियों की बैठक में गुरुवार को राहुल गांधी ने आरएसएस पर हमला किया था. इस दौरान कांग्रेस के उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार हर संस्था में आरएसएस के लोगों को बिठाना चाहती है. जदयू के बागी नेता शरद यादव की ओर से बुलाए गए ‘साझा विरासत बचाओ सम्मेलन’ में राहुल गांधी ने कहा कि पुलिस, प्रशासन, जज, मीडिया हर जगह अपने लोग बिठाने में लगी है. जिस दिन हर सरकारी संस्था के शीर्ष पदों पर आरएसएस के लोग बैठ जाएंगे तो वे हमे कहेंगे अब ये देश हमारा है.

राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर झूठ बोलने का आरोप लगाया. कहा, प्रधानमंत्री जहां भी जाते हैं कुछ न कुछ झूठ बोल जाते हैं. राहुल गांधी ने कहा, ‘पीएम मोदी कहते हैं, हमें स्वच्छ भारत चाहिए, मैं कहता हूं हमे सच भारत चाहिए.’

सत्ता में आने के बाद मोदी सरकार के सदस्यों ने दी तिरंगे को सलामी
राहुल गांधी ने आरएसएस और मोदी सरकार पर बड़ा हमला करते हुए कहा, तब तक तिरंगे को सलामी नहीं दी जब तक सत्ता में नहीं आए. आरएसएस कहती है, ये देश हमारा है, तुम इसके नहीं हो. गुजरात में दलितों  की पिटाई की और कहा ये देश हमारा है. तुम इसके नहीं हो. आरएसएस जानती है कि उनकी विचारधारा से चुनाव नहीं जीत सकती है, इसलिए वो अपने लोग हर संस्थान में रखने लगी है.