Breaking News

यूपी की कानून व्‍यवस्‍था को लेकर योगी से मोदी और संघ नाराज

लखनऊ। उत्‍तर प्रदेश में योगी आदित्‍यनाथ की सरकार बने हुए दो महीने से ज्‍यादा का समय हो चुका है। इस दौरान सीएम योगी ने अपने धड़ाधड़ लिए फैसलों से यूपी के साथ-साथ पूरे देश में खूब वाहवाही लूटी। लेकिन अभी तक के सीएम योगी के काम से आरएसएस और पीएम मोदी बिल्‍कुल भी खुश नहीं हैं।

संघ से लेकर पीएम मोदी तक ने जिस विश्‍वास के साथ योगी आदित्‍यनाथ को सीएम बनाया था उस विश्‍वास पर अभी तक सीएम योगी खरे नहीं उतर पाए। यह बात तब सामने आई जब सीएम योगी को एक काम के लिए खुद आरएसएस को आगे आकर बताना पड़ा।

दरअसल बताया जा रहा है कि संघ यूपी के सीएम से इसलिए नाखुश हैं क्‍योंकि वह अभी तक यूपी की कानून व्‍यवस्‍था के लिए जरूरी कदम नहीं उठा पाए हैं। बीते दिनों यूपी में हुई घटनाओं ने बीजेपी के सुशासन राज्‍य पर सवालिया निशान खड़े कर दिए हैं। साथ ही यूपी की जनता का विश्‍वास भी कमजोर होने लगा है।

हालांकि इस सबके बावजूद अब आरएसएस ने खुद आगे आकर सीएम योगी को आईना दिखाया है, वहीं इसके बाद सीएम ने भी अपनी ओर से जरूरी कदम उठाने शुरू कर दिये हैं। आपको बता दें कि हाल ही में सीएम योगी के साथ आरएसएस व उसके अनुसांगिक संगठनों के केन्द्रीय अधिकारियों की बैठक हुई। इसमें यूपी के आधा दर्जन प्रांत प्रचारक भी शामिल थे।

पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र से भी आरएसएस के वरिष्ठ लोग इस बैठक में शामिल हुए। सूत्रों की मानें तो बैठक में आरएसएस ने सीएम योगी के कामकाज पर सवाल खड़े किये हैं। खासतौर पर यूपी की कानून व्यवस्था को लेकर।

खबरों के मुताबिक, आरएसएस ने कहा कि सपा सरकार के समय जमे हुए अधिकारियों को अभी तक नहीं हटाया गया है इसके चलते भी क्राइम कंट्रोल नहीं हो रहा है। जनता को जो सुविधा व लाभ मिलना चाहिए वह भी नहीं मिल पा रहा है। आरएसएस ने इस बात को लेकर चिंता जतायी कि ऐसा ही हाल रहा तो आने वाले समय में बीजेपी को जबरदस्त नुकसान उठाना पड़ेगा।

इसके साथ ही बैठक में इस बात की चर्चा भी थी कि पीएम मोदी भी यूपी की व्यवस्था से खुश नहीं हैं। इसके बाद ही सीएम योगी आदित्यनाथ ने आईपीएस अधिकारियों के तबादले शुरू किये। इस तबादलों में वह अधिकारी भी शामिल थे, जिन्हें सपा सरकार के समय अच्छी जगह पर तैनाती मिली थी।

खबरों के मुताबिक, अन्य विभागों की सूची भी तेजी से तैयार हो रही है और वहां भी तबादले होने तय हैं। इसके साथ आरएसएस ने यह भी स्पष्ट किया कि अधिकांश जातियों के लोगों ने बीजेपी के पक्ष में मतदान किया है इसके चलते ही यूपी में बीजेपी को प्रचंड बहुमत मिला है। ऐसे में सपा सरकार में तत्कालीन सीएम अखिलेश यादव व बसपा सुप्रीमो मायावती की तरह खास जातियों पर ही ध्यान देने की जरूरत नहीं है। संघ ने साफ शब्‍दों में यूपी सरकार को कहा कि समाज के सभी वर्ग तक यूपी सरकार की विकास योजना पहुंचनी चाहिए।