Breaking News

यह वर्ष शानदार रहा: सिंधू

sindhumain2रियो ओलंपिक खेलों की रजत पदकधारी बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधू ने व्यक्तिगत रूप से इस वर्ष को शानदार करार करते हुए कहा कि अब उसका लक्ष्य विश्व रैंकिंग में नंबर एक स्थान हासिल करना है। सिंधू इस समय अपने कैरियर की सर्वश्रेष्ठ छठी रैंकिंग पर है। उन्होंने यहां एक कार्यक्रम के दौरान पत्रकारों से कहा कि यह मेरे लिए शानदार वर्ष रहा है क्योंकि मैंने ओलंपिक में एक पदक जीता जो बड़ी उपलब्धि है। यह सपने का साकार होना है। साथ ही हमेशा मेरे दिमाग में था कि मैं एक सुपर सीरीज खिताब जीतूंगी और यह सपना भी चाइना ओपन में पूरा हो गया।

उन्होंने कहा कि निश्चित रूप से अब लक्ष्य नंबर एक खिलाड़ी बनना है। मैंने अपने कैरियर की सर्वश्रेष्ठ छठी रैंकिंग हासिल कर ली है इसलिए मैं बहुत खुश हूं। मेरी इच्छा इसे जारी रखने की है और मैं इसे और सुधारना जारी रखूंगी। सिंधू के नाम 2013 और 2014 में विश्व चैम्पियनशिप एकल के दो कांस्य पदक भी हैं। वह साल के अंत में होने वाली दुबई सुपर सीरीज फाइनल्स के सेमीफाइनल में हार गई थी।

रियो खेलों में रजत पदक के बारे में उन्होंने कहा कि अभ्यास सत्र में मेरी कड़ी मेहनत का फल मिला। ओलंपिक से पहले और बाद में चीजें अलग थी। रियो में पदक ने मेरे आत्मविश्वास में बढ़ोतरी की और मुझे प्रेरित रखा। इसी तरह से मैं आगे बढ़ती हूं और मैं सचमुच अच्छा प्रदर्शन कर रही हूं।