Breaking News

मियामी ओपन: जॉन ने ज्वेरेव को हराकर जीता अपना पहला मियामी ओपन खिताब

जॉन इसनर ने तीन सेट तक चले मुकाबले में जर्मनी के एलेक्जेंडर ज्वेरेव को 6-7 (4/7) 6-4 6-4 से हराकर पहली बार मियामी ओपन टेनिस टूर्नामेंट का खिताब जीता और इस तरह से एटीपी मास्टर्स फाइनल में अपने खराब रिकॉर्ड में सुधार किया.

इसनर इससे पहले तीन बार टूर फाइनल में हार गए थे लेकिन उन्होंने जेवरेव के खिलाफ पहला सेट गंवाने के बाद वापसी करके दो घंटे 29 मिनट तक चले मुकाबले में जीत दर्ज की.

इस 14वीं वरीयता प्राप्त खिलाड़ी के करियर का यह 13वां खिताब है. इससे वह विश्व रैंकिंग में आठ पायदान की छलांग लगाकर अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ नौवीं रैंकिंग पर पहुंच गए हैं. जेवरेव भी हार के बावजूद एक पायदान ऊपर चौथे स्थान पर पहुंच गए हैं.

जॉन इस्नर ने शानदार खेल दिखाते हुए प्रबल दावेदार जुआन मार्टिन डेल पोत्रो को सेमीफाइनल में 6-1, 7-6 से शिकस्त देकर मियामी ओपन के फाइनल में जगह बनायी।

इस अमेरिकी खिलाड़ी ने एक घंटे 23 मिनट में अर्जेंटीनी खिलाड़ी पस्त कर दी और इस दौरान उन्होंने 13 ऐस जमाए. एलेक्सजेंडर ने दूसरे सेमीफाइनल में स्पेन के पाब्लो कारेनो बुस्ता को 7-6, 6-2 से हराया था.

इससे पहले अमेरिका की सोलाने स्टीफेंस ने घरेलू दर्शकों के सामने मियामी ओपन के महिला सिंगल्स फाइनल में लातविया की येलेना ओस्टापेंको को मात देकर खिताब अपने नाम कर लिया है. स्टीफेंस ने येलेना  ओस्तापेंको को 7-6 (7-5), 6-1 से मात दी.