Breaking News

बाहुबली विजय मिश्रा समेत कई नेताओं ने दिया सपा से इस्तीफा

लखनऊ। भदोही के ज्ञानपुर विधानसभा से बाहुबली सपा विधायक विजय मिश्रा का टिकट कटने के बाद सोमवार को विधायक समेत कई नेताओं ने सपा से इस्तीफा दे दिया. सूत्रों की मानें तो विजय मिश्रा निर्दलीय चुनाव लड़ सकते है.

बता दें, कि विजय मिश्रा के इस्तीफा देने के बाद आने वाले विधानसभा चुनाव में आस-पास के कई इलाकों में वो सपा के खिलाफ मोर्चा खोल सकते हैं. इस्तीफा देने के बाद विधायक के आवास पर समर्थकों का तांता लगा हुआ है.

वहीं सपा विधायक विजय मिश्रा के इस्तीफा के बाद कई नेताओं ने समाजवादी पार्टी से इस्तीफा दे दिया है. गौरतलब है कि विजय मिश्रा का इलाके में काफी दबदबा माना जाता है. जो सपा के लिए काफी बड़ा झटका माना जा रहा है.

दूसरी तरफ समाजवादी पार्टी ने 287 प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है और अब महज 11 सीटें ही खाली हैं. ऐसे में कई पूर्व सपा के दिग्गज बसपा, बीजेपी और लोकदल के संपर्क में हैं.

सात चरणों में होना है चुनाव

उत्तर प्रदेश में 11 फरवरी से 8 मार्च के बीच सात चरणों में विधानसभा चुनाव हो रहे हैं. कांग्रेस, राष्ट्रीय लोक दल और समाजवादी पार्टी के अखिलेश धड़े के बीच गठबंधन अगर होता भी है तो इसके बावजूद भी बहुकोणीय मुकाबला देखने को मिलेगा.

केंद्र में पूर्ण बहुमत की सरकार बनाने के बाद जिस तरह से बीजेपी को दिल्ली और बिहार में करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा है, वैसे में उत्तर प्रदेश का चुनाव प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के लिए किसी चुनौती से कम नहीं है.

मुख्यमंत्री चेहरे को सामने न लाकर एक बार फिर बीजेपी ने पीएम मोदी के चेहरे पर दांव खेला है. इसका कितना फायदा उसे इन चुनावों में मिलेगा वह 11 मार्च को सामने आ ही जाएगा