Breaking News

बंद की इंटरनेट सेवाएं, फेसबुक पोस्ट पर भड़की हिंसा के बाद जागी ममता सरकार

एक फेसबुक पोस्ट से भड़के पश्चिम बंगाल का बशीरहाट के मौजूदा हालात को देखते हुए ममता सरकार ने बशीरहाट में इंटरनेट सेवाओं को बंद कर दिया है। मंगलवार रात बसीरहाट अनुमंडल के बदुरिया में दो समुदायों के सदस्यों के बीच फेसबुक पोस्ट को लेकर झड़पें शुरू हुई थी जिसके बाद एक युवक को गिरफ्तार किया गया है।बसीरहाट में अभी भी लगातार हालात बिगड़े हुए हैं।
एक फेसबुक पोस्ट से भड़के पश्चिम बंगाल का बशीरहाट के मौजूदा हालात को देखते हुए ममता सरकार ने बशीरहाट में इंटरनेट सेवाओं को बंद कर दिया है। मंगलवार रात बसीरहाट अनुमंडल के बदुरिया में दो समुदायों के सदस्यों के बीच फेसबुक पोस्ट को लेकर झड़पें शुरू हुई थी जिसके बाद एक युवक को गिरफ्तार किया गया है।बसीरहाट में अभी भी लगातार हालात बिगड़े हुए हैं।      वहीं बेकाबू भीड़ रेलवे ट्रैक पर चढ़कर ट्रेन सेवाओं को बाधित कर रही है जिसकी वजह से सीलदाह और बनगांव में लोकल ट्रेन सेवा भी बुरी तरह प्रभावित हैं। बशीरहाट के निवासियों का कहना है कि इसकी वजह से उनका पूरे जिले से संपर्क लगभग टूट चुका है।  वहीं इससे पहले गृह मंत्रालय ने पश्चिम बंगाल सरकार से उत्तर 24-परगना जिले के बादुड़िया इलाके में हुई सांप्रदायिक हिंसा पर रिपोर्ट मांगी है। इलाके में चल रही हिंसा के बीच इंटरनेट सेवाएं भी बाधित हो गई हैं। वहीं गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने प्रदेश के गवर्नर केशरी नाथ त्रिपाठी और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से बातचीत की है। जिसके बाद उन्होंने गृह सचिव को मामले पर नजर बनाए रखे का निर्देश दिया है।    गौरतलब है कि कोलकाता से सटे उत्तर 24-परगना जिले के बशीरहाट व बादुड़िया इलाके में एक आपत्तिजनक फेसबुक पोस्ट पर सांप्रदायिक हिंसा भड़कने के बाद राज्यपाल केशरी नाथ त्रिपाठी और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी में ठन गई है।  वहीं मामले में प्रदेश के बीजेपी प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय ने बुधवार को ममता बनर्जी सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा है कि पूरे बंगाल में अराजकता फैली है। साथ ही उन्होंने ममता के धमकाने संबंधी आरोपों से इनकार किया है। ममता सरकार पर वार करते हुए उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल में हिंदुओं के घर जलाये जा रहे हैं। उन्हें इस्तीफा देना चाहिए क्योंकि उनसे कानून व्यवस्था नहीं संभल रही है।  इससे पहले ममता ने एक प्रेस कांफ्रेंस में राज्यपाल पर धमकी देने का आरोप लगाया था। उन्होंने कहा था कि राज्यपाल की भाषा से वे खुद को अपमानित महसूस कर रही हैं। इस बीच, इस हिंसा पर अंकुश लगाने के लिए केंद्र सरकार ने अर्धसैनिक बलों के तीन सौ जवानों को मौके पर रवाना कर दिया था।  ममता ने कहा कि फेसबुक पर एक आपत्तिजनक पोस्ट के मुद्दे पर उस इलाके में कल शाम दो संप्रदायों के बीच हिंसा शुरू हुई थी। उन्होंने भाजपा, विश्व हिंदू परिषद और उससे जुडे़ संगठनों पर राज्य में विभिन्न इलाकों में दंगा भड़काने के प्रयास का भी आरोप लगाया।  पुलिस ने आपत्तिजनक पोस्ट लिखने के आरोप में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। इस मुद्दे पर पार्टी के एक प्रतिनिधिमंडल ने आज राजभवन जाकर राज्यपाल केशरी नाथ त्रिपाठी से मुलाकात की थी। उसके बाद ही राज्यपाल ने मुख्यमंत्री को फोन किया था।वहीं बेकाबू भीड़ रेलवे ट्रैक पर चढ़कर ट्रेन सेवाओं को बाधित कर रही है जिसकी वजह से सीलदाह और बनगांव में लोकल ट्रेन सेवा भी बुरी तरह प्रभावित हैं। बशीरहाट के निवासियों का कहना है कि इसकी वजह से उनका पूरे जिले से संपर्क लगभग टूट चुका है।

वहीं इससे पहले गृह मंत्रालय ने पश्चिम बंगाल सरकार से उत्तर 24-परगना जिले के बादुड़िया इलाके में हुई सांप्रदायिक हिंसा पर रिपोर्ट मांगी है। इलाके में चल रही हिंसा के बीच इंटरनेट सेवाएं भी बाधित हो गई हैं। वहीं गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने प्रदेश के गवर्नर केशरी नाथ त्रिपाठी और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से बातचीत की है। जिसके बाद उन्होंने गृह सचिव को मामले पर नजर बनाए रखे का निर्देश दिया है।

गौरतलब है कि कोलकाता से सटे उत्तर 24-परगना जिले के बशीरहाट व बादुड़िया इलाके में एक आपत्तिजनक फेसबुक पोस्ट पर सांप्रदायिक हिंसा भड़कने के बाद राज्यपाल केशरी नाथ त्रिपाठी और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी में ठन गई है।

वहीं मामले में प्रदेश के बीजेपी प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय ने बुधवार को ममता बनर्जी सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा है कि पूरे बंगाल में अराजकता फैली है। साथ ही उन्होंने ममता के धमकाने संबंधी आरोपों से इनकार किया है। ममता सरकार पर वार करते हुए उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल में हिंदुओं के घर जलाये जा रहे हैं। उन्हें इस्तीफा देना चाहिए क्योंकि उनसे कानून व्यवस्था नहीं संभल रही है।

इससे पहले ममता ने एक प्रेस कांफ्रेंस में राज्यपाल पर धमकी देने का आरोप लगाया था। उन्होंने कहा था कि राज्यपाल की भाषा से वे खुद को अपमानित महसूस कर रही हैं। इस बीच, इस हिंसा पर अंकुश लगाने के लिए केंद्र सरकार ने अर्धसैनिक बलों के तीन सौ जवानों को मौके पर रवाना कर दिया था।

ममता ने कहा कि फेसबुक पर एक आपत्तिजनक पोस्ट के मुद्दे पर उस इलाके में कल शाम दो संप्रदायों के बीच हिंसा शुरू हुई थी। उन्होंने भाजपा, विश्व हिंदू परिषद और उससे जुडे़ संगठनों पर राज्य में विभिन्न इलाकों में दंगा भड़काने के प्रयास का भी आरोप लगाया।

पुलिस ने आपत्तिजनक पोस्ट लिखने के आरोप में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। इस मुद्दे पर पार्टी के एक प्रतिनिधिमंडल ने आज राजभवन जाकर राज्यपाल केशरी नाथ त्रिपाठी से मुलाकात की थी। उसके बाद ही राज्यपाल ने मुख्यमंत्री को फोन किया था।