Breaking News

प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह का घटिया बयान, कहा-अगस्त में तो बच्चे मरते ही हैं

लखनऊ। गोरखपुर के बाबा राघवदास मेडिकल कॉलेज में 36 बच्चों की मौत पर यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आखिरकार चुप्पी तोड़ दी. शनिवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस करके योगी ने कहा कि ऑक्सीजन की कमी से मौत का मतलब एक जघन्य कृत्य है. स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने एक एक बच्चे की मौत का ब्योरा दिया. हर साल के अगस्त के महीने में मौत के आंकड़ें गिनाए. मंत्री की नजर में अगस्त में बच्चे मरते ही हैं. उन्होंने कहा कि गैस सप्लाई रुकी थी लेकिन मौत गैस रुकने से नहीं हुई.

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि मैं खुद दो बार बीआरडी कॉलेज गया था. योगी बोले कि मीडिया से कहना चाहता हूं कि तथ्यों को सही तरह से रखा जाए. आप सही आंकड़े देंगे तो ये मानवता की बड़ी सेवा होगी.

जानें सीएम योगी ने क्या कहा:

गोरखपुर के बाबा राघवदास मेडिकल कॉलेज में 36 बच्चों की मौत से पूरा देश दुखी है. सूबे के मुख्यमंत्री ने बच्चों की मौत का मामला सामने आने के बाद एक हाईप्रोफाइल प्रेसवार्ता की जिसमें योगी आदित्यनाथ के साथ उनके मंत्री और केन्द्र से आयी स्वास्थ्य राज्य मंत्री अनुप्रिया पटेल भी थीं. स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने कहा था कि मौत की वजह ऑक्सीजन की कमी नहीं है. स्वास्थ्य मंत्री ने 10 अगस्त को मरे बच्चों की मौत की वजह भी गिनायी. साथ ही कहा कि अगस्त में तो बच्चों की मौत होती ही है. योगी सरकार ने कहा कि मामले की जांच के लिए दो जांच गठित की गयी हैं. हालांकि मृतक के परिजन लगातार ऑक्सीजन की कमी से मौत का दावा कर रहे हैं.

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि मैं आपसे कहना चाहता हूं कि तथ्यों को सही तरह से रखा जाए. अलग-अलग आंकड़े पब्लिश हुए हैं. योगी ने कहा कि चीफ कमेटी की अध्यक्षता में एक कमेटी गठित की है. एक सप्ताह के अंदर रिपोर्ट देगी.

जानें स्वास्थ्य मंत्री ने क्या कहा:

वीडियो साभार एबीपी न्यूज़