Breaking News

पीएम नरेंद्र मोदी का अखिलेश पर निशाना, काम बोलता तो कोर्ट को क्यों बोलना पड़ता?

इलाहाबाद। इलाहाबाद के फूलपुर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रैली को संबोधित करते हुए एक बार फिर एसपी-कांग्रेस गठबंधन पर निशाना साधा। उन्होंने यूपी को विकास के सभी मांपदंडों में पिछड़ा बताते हुए गुंडागर्दी में नंबर वन बताया। पीएम ने अखिलेश सरकार को घेरते हुए कहा, ‘मैंने ऐसी सरकार कभी नहीं देखी, जो जनता के प्रति जिम्मेवार ना हो, नीयत साफ ना हो। अखिलेश जी यदि आपका काम बोलता होता तो इलाहाबाद हाई कोर्ट को क्यों बोलना पड़ता? आए दिन कोर्ट जो कहता है उससे पता चलता है कि आपका काम बोलता है कि कारनामा। हिंदुस्तान में ऐसी कोई दूसरी सरकार नहीं जिसे हर सप्ताह कोर्ट से डांट पड़ती हो।’ पीएम ने एसपी-कांग्रेस गठबंधन पर सवाल उठाते हुए कहा कि जो कहते थे कि 27 साल यूपी बेहाल, वे यूपी को बेहाल करने वालों से मिल गए।

‘परिवर्तन की आंधी’
मोदी ने यह भी दावा किया कि तीसरे चरण के बाद सिर्फ बीजेपी सरकार बनाने के आत्मविश्वास से आगे बढ़ रही है। उन्होंने कहा, ‘जो लोग दोबारा सत्ता में आने की बातें करते थे वे तीनों दल तीन चरण के बाद इस रणनीति में लगे हैं कि इज्जत बच जाए इतनी सीटें कैसे लाएं। वो इज्जत बाचने के लिए लड़ रहे हैं और हम उत्तर प्रदेश बदलने के लिए लड़ रहे हैं।’ पीएम ने दावा किया कि यूपी में परिवर्तन की आंधी चल रही है।

‘विकास में पिछड़ा, अपराधीकरण में नंबर वन’
पीएम ने यूपी के विकास का मुद्दा उठाते हुए कहा, ‘कानून व्यवस्था, प्रति व्यक्ति आय, शिक्षा, बिजली शौचालय सभी मामले में उत्तर प्रदेश का नाम आखिरी में आता है। विकास का कोई ऐसा मापदंड नहीं है, जिसमें यूपी पहले नंबर पर हो। एक नंबर यदि है तो अपराधीकरण, अत्याचार, भाई-भतीजावाद, मेरे-तेरे में है। आप हमें पांच साल के लिए मौका दीजिए, आप देखना हम स्थिति बदल देते हैं कि नहीं।’

‘दवाओं की कीमत घटाई’
किसान को सिंचाई, बालक को पढ़ाई, युवाओं को कमाई और बुजुर्गों के लिए दवा की जरूरत का जिक्र करते हुए पीएम ने कहा, ‘आज कोई बीमार हो जाए तो पूरे परिवार का बजट बिगड़ जाता है।मैंने 700 दवाओं की कीमत बहुत कम करा दी। 30 हजार की दवा 3 हजार में और 80 रुपये की गोली 7 रुपये में। हमने पिछले सप्ताह फरमान दिया कि 45 हजार का स्टेंट (छल्ला) 7 हजार में देना पड़ेगा और सवा लाख वाला 25-27 हजार रुपये में बेचना पड़ेगा।’

प्रधानमंत्री ने नोटबंदी की का भी जिक्र किया और दावा किया कि केंद्र सराकर भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ती रहेगी। उन्होंने यूपी में सरकार बनने पर छोटे किसानों का कर्ज माफी और जमीनों से अवैध कब्जा हटाने के लिए टास्क फोर्स बनाने की बात दोहराई। मोदी ने 1 करोड़ 80 लाख घरों में एलपीजी कनेक्शन देने और 4 करोड़ घरों में शैचालय बनाने जैसी उपल्ब्धियां गिनाईं। उन्होंने यह भी कहा कि यूपी में बीजेपी की सरकार बनी तो किसी के साथ भेदभाव नहीं होगा। सरकार ‘सबका साथ सबका विकास करेगी’ के तहत काम करेगी।