Breaking News

नेपाल में बाबा रामदेव ने बिना सरकारी अनुमति के किया 150 करोड़ का निवेश

investbabaramdevinvestinnepalनई दिल्ली। आजकल बाबा रामदेव नेपाल में योग शिविर लगाने में व्यस्त हैं। इसके जरिये बाबा रामदेव नेपाल में पतंजलि के साम्राज्य को और विस्तार देना चाहते हैं। लेकिन बाबा रामदेव नेपाल में  एक मामले को लेकर विवादों में फंस गए हैं। नेपाल के प्रतिष्ठित अख़बार कांतिपुर डेली के अनुसार बाबा रामदेव की कंपनी पतंजलि आयुर्वेद ने नेपाल में भारतीय कानून का पालन किये बगैर 150 करोड़ का निवेश कर दिया।

समाचार पत्र की खबरों के मुताबिक पिछले दिनों पतंजलि आयुर्वेद ने दक्षिण नेपाल के बाड़ा जिले में एक दवा फैक्‍ट्री स्‍थापित की थी। इस फैक्‍ट्री में ऑर्गेनिक दवाएं बनाई जाती हैं। बाबा ने 150 करोड़ रुपए के इस निवेश से पहले नेपाल के कानूनों का पालन नहीं किया है।

इस निवेश से पहले उन्‍हें नेपाल के फॉरेन इन्‍वेस्‍टमेंट एंड टेक्‍नोलॉजी ट्रांसफर एक्‍ट के तहत इन्‍वेस्‍टमेंट बोर्ड नेपाल या डिपार्टमेंट ऑफ इंडस्‍ट्रीज इन नेपाल से अनुमति लेनी थी। बाबा रामदेव ने इन आरोपों को निराधार बताया है। उन्होंने कहा कि नेपाल में पतंजलि आयुर्वेद में जो इन्‍वेस्‍टमेंट किया जाता है वह सभी नेपाली बिनेसमैन उपेंद्र महतो या उनकी पत्‍नी की ओर से आता है।