Breaking News

देश छोड़ चुके हैं जस्टिस कर्णन, राष्ट्रपति के बुलावे पर ही लौटेंगे : रिपोर्ट

नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट की अवमानना के आरोप में जस्टिस कर्णन को छह महीने की सजा सुनाई गई थी लेकिन ‘इंडियन एक्सप्रेस’ की रिपोर्ट के अनुसार जस्टिस कर्णन देश छोड़ चुके हैं। कोलकाता पुलिस ने इस बात की संभावना भी जतायी है। रिपोर्ट के मुताबिक़ 11 मई सुबह कर्णन भारतीय सीमा को क्रॉस कर किसी दूसरे देश में प्रवेश कर चुके हैं।

जस्टिस कर्णन के विश्वसनीय और उनके कानूनी सलाहकार डब्ल्यू पीटर रमेश कुमार ने दावा किया कि कर्णन गिरफ़्तारी से बचने की कोशिश कर रहे हैं और हो सकता है कि वे देश छोड़ चुके हैं। रमेश कुमार ने बताया है कि कर्णन भारत छोड़कर नेपाल या बांग्लादेश जा सकते हैं। हालांकि रमेश कुमार कर्णन के नए ठिकाने की सही-सही जानकारी देने से इनकार कर दिया।

चेन्नई से रोड के जरिए नेपाल या बांग्लादेश जाने में 36 घंटे लगेंगे। इस मामले में कोलकाता की पुलिस टीम के हाथ कोई नया सुराग नहीं लगा है। वहीं, चेन्नई और आंध्रप्रदेश पुलिस भी उनकी खासी मदद नहीं कर पा रही है।

रमेश कुमार ने बताया कि ‘कर्णन न्याय मिलने तक आत्मसमर्पण नहीं करेंगे। जस्टिस कर्णन की नियुक्ति राष्‍ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने की थी। इसलिए जबतक राष्‍ट्रपति खुद नहीं बुलाएंगे, कर्णन देश में नहीं लौटेंगे।