Breaking News

दिल्ली पुलिस ने पकड़ा 80 लाख का तुलसी जर्दा, 7 महीने पहले हुई थी लूट

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस को लूट के सात महीने पुराने मामले में कामयाबी मिली है. मध्य दिल्ली की बाराखंबा पुलिस ने लुटेरों के पास से 80 लाख रुपये का तुलसी का जर्दा बरामद किया है और तीन लुटेरों को भी गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है.

पुलिस ने बताया कि बाराखंबा पुलिस थाने के इंस्पेक्टर गिरीश कौशिक को सूचना मिली थी कि लुटेरों का एक गैंग लूट का कुछ सामान उनके इलाके में बेचने की फिराक में है. इसी सूचना के आधार पर पुलिस ने गैंग के तीन लुटेरों को गिरफ्तार कर लिया.

पुलिस ने बताया कि लुटेरों के पास से तुलसी जर्दा के 158 बैग भी बरामद हुए हैं. बरामद हुई सामग्री की कुल कीमत 80 लाख रुपये बताई जा रही है. पुलिस के मुताबिक, इस गैंग में 10 से ज्यादा लोग शामिल हैं. अब पुलिस गिरफ्तार तीन लुटेरों से सख्ती से पूछताछ कर रही है, ताकि गैंग के अन्य सदस्यों का पता चल सके.

आपको बता दें कि दिल्ली पुलिस ने लूट का जो सामान बरामद किया है, उसे करीब 7 महीने पहले अलीगढ़ में लूटा गया था. दरअसल पिछले साल 25 अगस्त की रात लुटेरों ने तुलसी जर्दा से भरी पूरी ट्रक लूट ली थी, जिसमें 2.5 करोड़ का माल लदा हुआ था.

पुलिस के मुताबिक, कार में सवार 6 बदमाशों ने लूट की वारदात को अंजाम दिया था. लुटेरों का यह गैंग हाईवे पर लूट की घटनाओं को अंजाम देता था. 25 अगस्त की रात भी बदमाशों ने कार को ट्रक के आगे खड़ी कर ट्रक को रोक लिया.

हैरानी की बात तो यह है कि लूट में शामिल एक बदमाश ने एक्सिडेंट के केस में उसी दिन कोर्ट के सामने आत्मसमर्पण कर दिया था, ताकि पुलिस को उस पर शक न हो. हालांकि पुलिस उसे अब भगोड़ा घोषित कर चुकी है. पुलिस का कहना है कि लुटेरों की गैंग के तीन सदस्यों की गिरफ्तारी के बाद इस गैंग द्वारा अंजाम दिए गए लूट की अन्य वारदातों का भी खुलासा हो सकता है.