Breaking News

दिल्ली: अंकित के पिता ने की शांति की अपील, कहा- मुझे किसी धर्म से नफरत नहीं

नई दिल्ली। देश की राजधानी में अंकित सक्सेना नाम के नौजवान को बीच सड़क पर सरेआम गला काटकर मार दिया गया. अंकित आरोप सिर्फ इतना था कि उसने सलीमा नाम की लड़की से प्यार किया था. सलीमा के ही घरवालों पर अंकित के कत्ल का आरोप लगा है.

अंकित के पिता की अपील, मामले को धर्म से ना जोड़ें
मृतक अंतिक के पिता ने अपील की है कि इस मामले को सांप्रदायिक रंग ना दिया जाए. बीजेपी सांसद मनोज तिवारी शनिवार शाम को मृतक के परिजनों से मुलाकात की. अंकित सक्सेना के पिता ने मनोज तिवारी से कहा कि उन्हें इंसाफ चाहिए. किसी धर्म से उन्हें नफरत नहीं है.

अंकित के पिता ने कहा कि यहां कुछ लोग हमसे बात करते हैं लेकिन उसे मज़हब से जोड़कर दिखा रहे हैं. अंकित के एक रिश्तेदार ने कहा कि हमें इंसाफ चाहिए. अगर कोई जुड़ना चाहता है तो दिल से जुड़े अगर फ़ोटो खिंचवाने आ रहा है तो हम अपनी लड़ाई खुद लड़ लेंगे.
ankit 2

मामले पर शुरू हुई राजनीति
इस पूरे मामले ने राजनीतिक रंग लेना शुरू कर दिया है. मृतक के परिजनों से मिलने बीजेपी सांसद और दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी ने सीएम केजरीवाल से एक करोड़ मुआवजा देने की मांग की. आम आदमी पार्टी के पार्टी बागी विधायक कपिल मिश्रा ने अंकित की मौत को अखलाख की मौत से जोड़कर सीएम केजरीवाल की चुप्पी पर सवाल उठाए.

वहीं दिल्ली से बीजेपी मंनजिंदर सिरसा ने ट्वीट किया, ”दिल्ली में जो हुआ उसका सच ये है कि 23 साल के अंकित को ऑनर किलिंग के नाम पर अल्पसंख्यक लोगों ने मार डाला. अंकित एक मुस्लिम लड़की से प्यार करता था जिसने ये कबूल किया है कि उसके परिवार ने ही ये हत्या की है.”

तीन को न्यायिक हिरासत, नाबालिग को जुवेनाइल होम भेजा
मामले में कुल चार आरोपियों में से 3 को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है जबकि एक नाबालिक आरोपी को जुवेनाइल होम भेजा गया है. हालांकि इलाके में तनाव की स्थिति को देखते हुए दिल्ली पुलिस समेत अतिरिक्त सुरक्षा बल सीआरपीएफ की दो टुकड़िया तैनात की गई है.

क्या है पूरा मामला?
एक फरवरी गुरुवार की रात 8 बजे ख्याला थाने के अंतर्गत आने वाले रघुबीर नगर इलाके में अंकित घर से अपनी सेंटो कार में जा रहा था. इसी दौरान पहले से ही वहां मौजूद उसकी महिलामित्र सलीमा के परिवार वालों ने उसकी गाड़ी को रोका और उसे गाड़ी से उतारकर मारने पीटने लगे.

इस बीच अंकित मां भी वहां पहुंच गई. उनके साथ भी मारपीट की गई. अपनी मां को पिटता देख जब अंकित बीच बचाव करने आया तो उसकी महिलामित्र की मां, पिता, मामा और नाबालिक भाई ने अंकित को दबोच लिया और पिता ने उसके गले पर चाकू से वार कर दिया जिससे उसकी मौके पर मौत हो गई है.