Breaking News

दावोस में बोले पाकिस्तानी पीएम- कश्मीर भी दुनिया में दरार का एक कारण

दावोस। पाकिस्तान का कहना है कि दुनिया में दरार पैदा करने वाले मुद्दों में कश्मीर और रोहिंगिया जैसे मुद्दे भी शामिल हैं. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शाहिद खाकान अब्बासी ने गुरुवार को दावोस के एक संवाददाता सम्मेलन में यह बात कही. उनके साथ उनके मंत्रिमंडल के कुछ सदस्य भी थे. वे यहां विश्व आर्थिक मंच की शिखर बैठक में भाग लेने आए थे.

एक सवाल के जवाब में विदेश मंत्री ख्वाजा मोहम्मद आसिफ ने कहा, ‘कश्मीर और रोहिंगिया उन तमाम मुद्दों में शामिल हैं जिनके कारण दुनिया के बीच दरारें पड़ी हैं. इन्हें अंतरराष्ट्रीय स्तर पर हल किया जाना चाहिए.’

बता दें कि पीएम नरेंद्र मोदी ने दावोस के मंच से अपने संबोधन में कहा था कि तमाम तरह की बदलाव ने पूरी दुनिया में दरार और दूरियां खड़ी कर दी हैं. लेकिन भारत सबको जोड़ना चाहता है. भारत किसी को तोड़ने में भरोसा नहीं रखता है. भारत के लोग पूरे विश्व को परिवार मानते हैं. जिसके जवाब में पाकिस्तानी पीएम ने कहा कि दुनिया में दरार का कारण कश्मीर और रोहिंग्या जैसे मुद्दे हैं.

हर देश सिर्फ अपने बारे में सोच रहा

उन्होंने कहा था कि आज के समय में हर देश सिर्फ अपने बारे में सोच रहा है. ग्लोबलाइजेशन की चमक धीमी पड़ी है. व्यापार समझौतों की रफ्तार कम हुई है और दुनिया के देशों के बीच कारोबार घट रहा है.

साथ ही उन्होंने कहा कि तीन साल के अंदर 1400 से अधिक कानून खत्म कर दिए गए. एकीकृत कर व्यवस्था जीएसटी के रूप में लागू की गई. पारदर्शिता बढ़ाने के लिए तकनीकी का अधिकतम इस्तेमाल किया जा रहा है.