Breaking News

दक्षिण फिलिपींस के कैथेड्रल में दो बम बिस्फोट, 19 लोगों की मौत 50 घायल

मनीला। दक्षिण फिलिपींस के एक द्वीप पर रविवार को एक सामूहिक प्रार्थना सभा के दौरान एक रोमन कैथोलिक कैथेड्रल (गिरजाघर) के बाहर दो बम विस्फोटों में कम से कम 19 लोगों की मौत हो गई और करीब 50 घायल हो गये। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

सुरक्षा अधिकारियों ने बताया कि प्रांतीय राजधानी में जोलो कैथेड्रल के अंदर अथवा उसके निकट पहला बम विस्फोट हुआ। इसके बाद दूसरा विस्फोट परिसर के बाहर उस वक्त हुआ जब सरकारी बल हमले के बाद की कार्रवाई की तैयारी कर रहे थे।

फिलिपींस के राष्ट्रीय पुलिस प्रमुख ऑस्कर अलबयाल्दे ने बताया कि कम से कम 19 लोग मारे गये और 48 घायल हुये हैं। पुलिस और सैन्य रिपोर्टों में बताया गया कि हताहतों में सैनिक और नागरिक दोनों शामिल हैं।

सोशल मीडिया पर अवर लेडी ऑफ माउंट कार्मल कैथेड्रल के बाहर एक व्यस्त सड़क पर बिखरे मलबे और शवों की तस्वीरें नजर आ रही हैं। बख्तरबंद गाड़ियों में सवार सैनिकों ने चर्च की ओर जाने वाली मुख्य सड़क को बंद कर दिया है जबकि घायलों को और शवों को वाहनों से अस्पताल ले जाया जा रहा है। कुछ हताहतों को विमान से नजदीक के जमबोआंगा सिटी ले जाया गया है। अभी तक किसी ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है।