Breaking News

…………………..तो बीजेपी से बगावत कर सकते हैं योगी आदित्‍यनाथ ?

नई दिल्ली/लखनऊ। उत्‍तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर प्रदेश की राजनीति गरम है। जहां एक ओर समाजवादी पार्टी का झगड़ा चरम पर है वहीं दूसरी ओर दूसरे दलों में भी असंतोष के बीज फूटने शुुरु हो गए हैं। भारतीय जनता पार्टी में एक धड़ा ये मानकर बैठा हुआ है कि इन चुनावों में बीजेपी सांसद योगी आदित्‍यनाथ को साइड लाइन कर दिया गया है। ना तो उनके नाम की चर्चा की जा रही है और ना ही उन्‍हें मुख्‍यमंत्री पद का उम्‍मीदवार बनाया जा रहा है। इन सबके बीच अखिल भारतीय हिंदू महासभा ने एलान कर दिया है कि वो गोरखपुर से बीजेपी सांसद योगी आदित्‍यनाथ को यूपी विधानसभा चुनाव में मुख्‍यमंत्री पद का उम्‍मीदवार बनाने को तैयार है। इसके लिए बाकायदा महासभा की ओर से योगी के पास एक प्रस्‍ताव भी भेजा जाएगा।

हिंदू महासभा के कार्यकारी राष्ट्रीय अध्यक्ष कमलेश तिवारी का कहना है कि हमारे यूपी प्रदेश अध्‍यक्ष योगी आदित्‍यनाथ को मुख्‍यमंत्री पद का उम्‍मीदवार बनाने के लिए उनके पास प्रस्‍ताव लेकर जाएंगे। कमलेश तिवारी का कहना है कि अगर वो इस बात के लिए मान जाते हैं तो उनकी घर वापसी तय है और अखिल भारतीय हिंदू महासभा यूपी विधानसभा चुनाव में उनके ही चेहरे को आगे करेगी। बीजेपी का एक धड़ा ये कह रहा है कि योगी आदित्‍यनाथ की अनदेखी की जा रही है। पार्टी के भीतर ही उनके खिलाफ साजिश हो रही है। इसीलिए उन्‍हें मुख्‍यमंत्री पद का उम्‍मीदवार नहीं बनाया जा रहा है। हालांकि बीजेपी पहले ही ये तय कर चुकी है कि वो चुनाव से पहले किसी को भी सीएम पद के उम्‍मीदवार के तौर पर पेश नहीं करेगी।

उधर, हिंदू महासभा के कार्यकारी राष्ट्रीय अध्यक्ष कमलेश तिवारी का कहना है कि योगी पहले हिंदू महासभा के हैं बाद में वो भारतीय जनता पार्टी के नेता हैं। उनका कहना है कि योगी के आशीर्वाद से ही गोरखपुर शहर से चुनाव लड़ने वाले डॉक्‍टर राधा मोहन दास अग्रवाल 2007 तक हिंदू महासभा से ही चुनाव लड़े। महंत अवैद्यनाथ भी हिंदू महासभा के सांसद रह चुके हैं। लेकिन, जब योगी आदित्यनाथ चुनाव में उतरे थे तब हिंदू महासभा पर चुनाव लड़ने पर रोक लगा दी गई थी। जिसके बाद वो भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए थे। कमलेश ने दावा किया कि भारतीय जनता पार्टी किसी भी सूरत में योगी आदित्‍यनाथ को बतौर मुख्‍यमंत्री पद के लिए अपना उम्‍मीदवार घोषित नहीं करेगी।

उनका कहना है कि इसीलिए हम उनके पास ये प्रस्‍ताव भिजवा रहे हैं। अखिल भारतीय हिंदू महासभा का कहना है कि अगर योगी महासभा का ये प्रस्‍ताव मान लेते हैं तो हम लोग यूपी विधानसभा चुनाव में दो सौ ज्‍यादा सीटों पर अपने उम्‍मीदवार उतारेंगे। अगर योगी नहीं मानते हैं तो हिंदू महासभा 200 सीटों पर ही अपने कैंडीडेट उतारेगी। हालांकि हिंदू महासभा ने सारा फैसला योगी आदित्‍यनाथ पर ही छोड़ रखा है। अब उन्‍हें ही ये तय करना है कि वो यूपी विधानसभा चुनाव में बीजेपी के साथ रहेंगे या फिर हिंदू महासभा की ओर से मुख्‍यमंत्री पद के उम्‍मीदवार बनकर चुनाव मैदान में ताल ठोंकेंगे। वहीं दूसरी ओर इस पूरे मसले पर भारतीय जनता पार्टी का अब तक कोई भी बयान सामने नहीं आया है।