Breaking News

जींद-रामगढ़ उपचुनाव रिजल्ट LIVE: रुझानों में रामगढ़ में कांग्रेस की बढ़त

रामगढ़\जींद। हरियाणा के जींद विधानसभा और राजस्थान के अलवर जिले की रामगढ़ (Jind-Ramgarh by-election Results) के लिए हुए उप चुनाव में मतों की गिनती शुरू हो चुकी है. सुबह आठ बजे से वोटों की गिनती जारी है. जींद हाई प्रोफाइल उप चुनाव में कांग्रेस, भाजपा, इनेलो और नवगठित जननायक जनता पार्टी के उम्मीदवार मैदान में हैं.

– रामगढ़ का पहला रुझान: पहले राउंड में 9773 वोटों के साथ कांग्रेस की बढ़त, बीजेपी 7094 और बीएसपी को 1005 वोट.

निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि जींद उपुचनाव की मतगणना के लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गयी है और सुबह आठ बजे मतों की गिनती का काम जारी है. उन्होंने बताया कि मतगणना के लिए मतगणना केन्द्र में 14 टेबल लगाई गई है और यह काम 13 राउंड में पूरा किया जाएगा.

उन्होंने बताया कि यहां सामान्य आब्जर्वर सौरभ भगत की निगरानी में मतगणना प्रक्रिया पूरी करवाई जायेगी. मतगणना के लिए प्रत्येक टेबल पर एक काउंटिंग सुपरवाईजर, एक सहायक काउंटिंग सुपरवाईजर तथा एक माइक्रो ऑब्जर्वर की नियुक्ति की गई है. उल्लेखनीय है कि जींद के लिए बीते 28 जनवरी को मतदान हुआ था और 75.77 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया.

रामगढ़ विधानसभा सीट पर कड़ी सुरक्षा के बीच मतगणना
रामगढ़ के निर्वाचन अधिकारी रामगढ़ पंकज शर्मा ने बताया, ‘रामगढ़ के आर्ट्स कॉलेज में सुबह आठ बजे से मतगणना जारी है. उल्लेखनीय है कि राज्य की कुल 200 में से 199 सीटों पर मतदान सात दिसंबर को हुआ था. बसपा प्रत्याशी के निधन के कारण रामगढ़ सीट पर चुनाव स्थगित कर दिया गया था. इसी सोमवार को यहां मतदान कराया गया था जिसमें 2.35 लाख मतदाताओं में से 79.04 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया. इस सीट पर दो महिलाओं सहित 20 उम्मीदवार चुनाव मैदान में है.