Breaking News

जम्‍मू-कश्‍मीर : SHO समेत छह पुलिसकर्मियों को मारने की घटना में शामिल लश्‍कर आतंकी बशीर ढेर

श्रीनगर। कश्मीर के अनंतनाग में सुरक्षबलों ने शनिवार सुबह एक मुठभेड़ में लश्कर के टॉप कमांडर बशीर लश्करी समेत दो आतंकियों को मार गिराया है। लश्करी पिछले महीने छह पुलिसकर्मियों को मारे जाने की घटना में शामिल था। घाटी में आतंक का पर्याय बने बुरहान वानी और सबजार अहमद बट के खात्मे के बाद सेना की यह बड़ी कामयाबी है।

शनिवार सुबह सुरक्षाबलों ने लश्करी और बाकी 3 आतंकियों को एक घर में घेर लिया था, लेकिन स्थानीय लोगों के भारी विरोध के कारण जवानों को ऑपरेशन में भारी मुश्किल पेश आ रही थी। हालांकि इसके बाद भी सेना लश्कीर को ढेर करने में कामयाब रही। सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच हुई गोलीबारी में एक महिला समेत दो नागरिकों को भी मौत हो गई।

पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया, ‘बशीर लश्करी और तीन अन्य आतंकवादी अनंतनाग के ब्रेन्ती गांव में सुरक्षा बलों के घेरे में फंस गए। ये आतंकवादी 16 जून को दक्षिण कश्मीर के अचाबल इलाके में एक थाना प्रभारी तथा पांच अन्य पुलिस कर्मियों को मार डालने की घटना में शामिल थे।’

आतंकियों को पकड़ने के लिए चलाए गए अभियाान के दौरान उनके और सुरक्षा बलों के बीच हुई गोलीबारी में एक महिला की मौत हो गई। अधिकारियों ने बताया कि 44 वर्षीय ताहिरा को मुठभेड़ के दौरान गोली लग गई थी। उसे अस्पताल ले जाया गया, लेकिन उसकी जान नहीं बचाई जा सकी।

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि अनंतनाग के ब्रेन्ती बटपोरा में लश्कर-ए-तैयबा के एक शीर्ष कमांडर सहित आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद आज तड़के उन्होंने इलाके को घेर कर खोज अभियान शुरू किया।

उन्होंने बताया कि खोज अभियान के दौरान आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोलीबारी शुरू कर दी, जिसके पश्चात दोनों पक्षों में मुठभेड़ होने लगी। पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया कि आतंकवादी आम लोगों का इस्तेमाल अपने बचाव के लिए ”मानव ढाल’ के तौर पर कर रहे हैं। लोगों को बचाने के प्रयास जारी हैं। आतंकियों के खिलाफ अभियान अभी चल रहा है। गत 16 जून को अनंतनाग जिले के बाहरी हिस्से में थाना प्रभारी फिरोज अहमद तथा पांच अन्य पुलिस कर्मियों को मार दिया गया था।