Breaking News

जम्मू-कश्मीर: ये हैं छह घंटे में छह हमलों को अंजाम देने वाले आतंकी, सामने आया विडियो

श्रीनगर। भारतीय सुरक्षाबलों के ऐक्शन से बौखलाए आतंकी घाटी में बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में हैं। इसी कोशिश के तहत उन्होंने मंगलवार को 6 घंटे के भीतर छह अलग-अलग जगहों पर हमले किए। इसमें 12 जवान घायल हो गए। हमारे सहयोगी चैनल टाइम्स नाउ को एक एक्सक्लूसिव विडियो मिला है, जो उन आतंकियों का है जिन्होंने मंगलवार को इन हमलों को अंजाम दिया था। इन आतंकियों ने त्राल, पुलवामा, अनंतनाग समेत छह जगहों पर आतंकी हमले किए। बता दें कि इससे पहले खबरें आ चुकी हैं कि किस तरह पाकिस्तान लाइन ऑफ कंट्रोल से सटे इलाकों में स्थित आतंकी कैंपों के जरिए नए ट्रेनिंग पाए आतंकियों को भारत में भेजने की तैयारी में है। पाकिस्तानी आर्मी कवर फायर करके आतंकियों को भारतीय सीमा में दाखिल कराने की कोशिश करता है। हालांकि, हाल के वक्त में भारतीय सुरक्षाबल बेहद सतर्क हो चुके हैं। घुसपैठ की ऐसी कई कोशिशों को नाकाम किया जा चुका है।

रिपोर्ट के मुताबिक, हालिया वक्त में आतंकी गतिविधियों में आई तेजी की सबसे बड़ी वजह अमरनाथ यात्रा है। 29 जून से शुरू होकर 40 दिन चलने वाली इस यात्रा पर आतंकी संगठनों की नजरें हैं। इस वजह से सुरक्षा एजेंसियां खास चौकसी बरत रही हैं। आतंकी जानते हैं कि इस यात्रा में शामिल होने पूरे भारत से लोग आने वाले हैं। आतंकी किसी भी हालत में नहीं चाहते कि तीर्थयात्रियों के कदम घाटी में पड़ें। दूसरी बड़ी वजह यह है कि यह पर्यटन के नजरिए से बेहद मुफीद मौसम है। टूरिस्ट्स का घाटी आने का मतलब यही है कि यहां के हालात सुधर रहे हैं। पाकिस्तान और आतंकी संगठन ऐसा बिलकुल नहीं चाहेंगे। शायद यही वजह है कि पाकिस्तान इस वक्त ज्यादा से ज्यादा आतंकियों की घुसपैठ कराने की कोशिश में है।

इंटेलिजेंस इनपुट्स तो यह भी हैं कि आतंकी रमजान के महीनों में बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में हैं। इस शुक्रवार की नमाज के वक्त बड़े हमले होने की आशंका है। हालांकि, अधिकारियों ने भरोसा दिलाया है कि सुरक्षा इंतजाम पुख्ता हैं और अमरनाथ यात्रा बिना किसी बाधा पूरी की जाएगी। बीते कुछ वक्त में भारतीय सुरक्षाबलों को आतंकियों के खिलाफ बड़ी कामयाबी मिली है। कई बड़े आतंकियों को मार गिराया गया है। इससे घाटी में लश्कर और जैश जैसे आतंकी संगठनों का प्रभाव तेजी से कम हो रहा है। ऐसे में ये संगठन और इनसे जुड़े लोग बौखलाए हुए हैं। हालांकि, ये आतंकी सुरक्षाबलों से सीधे तौर पर मोर्चा लेते नहीं नजर आ रहे। मंगलवार के हमलों की ही बात करें तो सभी हमले गुरिल्ला शैली के थे। इनमें घात लगाकर सुरक्षा ठिकानों को निशाना बनाने की कोशिश की गई। आतंकियों ने या तो ग्रेनेड फेंके या हथियार छीनने की कोशिश की। हालांकि, सुरक्षाबल ज्यादा चौकस हैं, इसलिए आतंकियों की इतनी मशक्कत के बावजूद वे बड़ा नुकसान पहुंचाने में असफल रहे हैं।

: TIMES NOW has accessed exclusive video of the terrorists who carried out 6 attacks in 6 hours in the Kashmir Valley