Breaking News

जंग के इस्तीफे से हैरान हैं दिल्ली के सीएम, कांग्रेस ने पूछा, AAP-BJP में क्या डील?

kejriwaljungनई दिल्ली। उप-राज्यपाल नजीब जंग के इस्तीफे से दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी हैरान हैं। गुरुवार शाम करीब साढ़े चार बजे नजीब जंग के इस्तीफे की खबर आई, जिस पर दिल्ली सरकार की ओर से पहली प्रतिक्रिया उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने दी। लगभग एक घंटे बाद सीएम केजरीवाल ने भी ट्वीट कर कहा कि जंग का इस्तीफा उनके लिए हैरान करने वाला है।

केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा, ‘श्री नजीब जंग का इस्तीफा मेरे लिए हैरान करने वाला है। भविष्य की योजनाओं के लिए मैं उन्हें शुभकामनाएं देता हूं।’ बता दें कि दिल्ली में केजरीवाल सरकार और उप-राज्यपाल के बीच अधिकारों की लड़ाई काफी तल्ख हो गई थी। मामला सुप्रीम कोर्ट तक जा पहुंचा है। केजरीवाल ने कई बार जंग पर केंद्र सरकार के इशारे पर काम करने का आरोप लगाया था। यहां तक कि उन्होंने उप-राज्यपाल की तुलना ‘हिटलर’ से कर डाली थी। दिल्ली सरकार का आरोप था कि उप-राज्यपाल जानबूझकर सरकार के अहम प्रॉजेक्ट्स में रोड़े अटका रहे हैं।

इस बीच जंग के इस्तीफे पर कांग्रेस ने सवाल खड़े करते हुए इसके पीछे मोदी-केजरीवाल की डील होने का आरोप लगाया है। इस्तीफे पर प्रतिक्रिया देते हुए कांग्रेस नेता अजय माकन ने कहा, ‘हम केंद्र सरकार से जानना चाहेंगे कि अचानक हो रही इस विदाई के पीछे वजह क्या है? साथ ही हम यह भी जानना चाहेंगे कि मोदी और केजरीवाल के बीच क्या डील हुई कि इन्हें हटाया गया है?’

वहीं हमारे सहयोगी चैनल टाइम्स नाउ ने गृह मंत्रालय के सूत्रों के हवाले से बताया कि केंद्र सरकार को भी जंग के इस्तीफे की कोई खबर नहीं थी, गृह सचिव को भी इस्तीफे के बाद ही इसकी जानकारी मिली। उधर नजीब जंग के ओएसडी अजय चौधरी ने कहा है कि एलजी अपने परिवार के साथ समय बिताना चाहते थे, उन्होंने निजी कारणों से इस्तीफा दिया है।