Breaking News

क्‍या कांग्रेस पार्टी में शामिल होने वाले हैं शत्रुघ्‍न सिन्‍हा ? नगमा के साथ फोटो पर सवाल

नई दिल्ली। बीजेपी सांसद शत्रुघ्‍न सिन्‍हा लगातार राजनीति की विवादित सुर्खियों में बने हुए हैं। रविवार को उन्‍होंने उस वक्‍त अरविंद केजरीवाल की हौसलाफजाई की थी जब राष्‍ट्रपति ने आम आदमी पार्टी के बीस विधायकों की सदस्‍यता रद्द करने की चुनाव आयोग की सिफारिश को मंजूर कर लिया था। इसके ठीक एक दिन बाद शत्रुघ्‍न सिन्‍हा की फोटो कांग्रेस नेता नगमा के साथ वायरल हो गई। जिसमें वो अपना नाटक देखने के लिए कांग्रेस नेता और अभिनेत्री नगमा का शुक्रिया अदा कर रहे हैं। इस फोटो के सामने आने के बाद अब लोग सवाल कर रहे हैं कि क्‍या शत्रुघ्‍न सिन्‍हा कांग्रेस पार्टी ज्‍वाइन करने वाले हैं। या फिर वो आम आदमी पार्टी की झाड़ू को थामेंगे। इस बीच खबर ये भी है कि भारतीय जनता पार्टी भी उन पर कार्रवाई कर सकती है। क्‍योंकि वो लगातार पार्टी के खिलाफ बयानबाजी करते आ रहे हैं। हालांकि हर बार पार्टी हाईकमान की ओर से उनकी गुस्‍ताखियों को नजरअंदाज कर दिया जाता है।

लेकिन, अब बीजेपी में भी शत्रुघ्‍न सिन्‍हा और यशवंत सिन्‍हा को लेकर सब्र का बांध टूटता हुआ नजर आ रहा है। दरअसल, शत्रुघ्‍न सिन्‍हा और नगमा की तस्‍वीर जयपुर की है। जयपुर में शत्रुघ्‍न सिन्‍हा के नाटक पति-पत्‍नी और मैं का मंचन किया गया था। इस नाटक को देखने के लिए नगमा भी मुंबई से जयपुर पहुंची थीं। शत्रुघ्‍न सिन्‍हा ने इस कार्यक्रम में नगमा की मौजूदगी को काफी सराहा और इस फोटो को अपने ट्विटर अकाउंट से शेयर कर दिया। इसके लिए सोशल मीडिया यूजर्स ने मजे लेने शुरु कर दिए। कुछ लोगों ने लिखा है कि अच्‍छा किया आपने नगमा का स्‍वागत करके वैसे भी आपके कार्यक्रम में बच्‍चन साहब तो आएंगे नहीं। वहीं एक यूजर्स ने लिखा है कि दो सौ के पकोड़े बेंचकर हम बेरोजगार वाले हो गए हैं। साहब तीस हजार रुपए किलो का मशरूम खाकर भी फकीर हैं। वहीं कुछ यूजर्स ने उनका पिडी गैंग में स्‍वागत किया है।

कुछ लोगों ने फोटो के रिप्‍लाई में लिखा है कि क्‍या आप कांग्रेस ज्‍वाइन कर रहे हैं। या फिर आप आम आदमी पार्टी में जाएंगे। इससे पहले भी गुजरात विधानसभा चुनाव में बीजेपी की जीत के बाद भी शत्रुघ्‍न सिन्‍हा अपनी ही पार्टी को नसीहत दे चुके हैं। जबकि राहुल गांधी की तारीफ करते नजर आए थे। रविवार को भी उन्‍होंने पार्टी के स्‍टैंड के विरुद्ध केजरीवाल की हौंसलाफजाई की थी। आप के बीस विधायकों की सदस्‍यता रद्द होने के बाद बीजेपी केजरीवाल से इस्‍तीफे की मांग कर रही थी वहीं शत्रुघ्‍न सिन्‍हा केजरीवाल को सत्‍यमेव जयते का ज्ञान दे रहे थे। शत्रुघ्‍न सिन्‍हा ने अपने ट्विटर लिखा था कि ‘AAP’ आए, ‘AAP’ छाए, ‘AAP’ ही ‘आप’ चर्चा के विषय। घर घर में, हर खबर में तो फिर किस बात की फिक्र ‘AAP’ को? इसके बाद शत्रुघ्‍न सिन्‍हा ने अपने अगले ट्वीट में लिखा था कि ‘मैं उम्मीद और कामना करता हूं कि आप को जल्दी ही न्याय मिलेगा। ‘AAP’ टीम और खासकर ‘आप’ को बहुत-बहुत बधाई, ध्यान रखें हितों की राजनीति ज्यादा दिन तक नहीं चलती। चिंता मत करें। खुश रहें, सत्यमेव जयते, जय हिंद’।

वहीं दूसरी ओर यशवंत सिन्‍हा ने भी आम आदमी पार्टी के बीस विधायकों की सदस्‍यता रद्द किए जाने के फैसले को तुगलकशाही करार दिया था। यशवंत सिन्हा ने ट्वीट कर लिखा था कि ”आम आदमी पार्टी के 20 विधायकों को अयोग्य ठहराने का राष्ट्रपति का फैसला न्याय की प्रकृति के विरुद्ध है। इस मामले में कोई सुनवाई नहीं हुई और न ही हाइकोर्ट के फैसले का इंतजार किया गया। ये तुगलकशाही का सबसे बुरा आदेश है।” इतना ही नहीं नोटबंदी और जीएसटी के खिलाफ भी ये दोनों ही नेता अपनी पार्टी की आलोचना कर चुके हैं। सीधे शब्‍दों में कहें तो दोनों ही सिन्‍हाओं के बगावती बोल जारी हैं। ऐसे में माना जा रहा है कि भारतीय जनता पार्टी जल्‍द ही दोनों नेताओं के खिलाफ कार्रवाई भी कर सकती है। हालांकि अब तक इन लोगों की बयानबाजी को लगातार नजरअंदाज ही किया जाता रहा है। लेकिन, पार्टी के सूत्र कहते हैं कि हर चीज की एक सीमा होती है। अब पानी सिर के ऊपर से निकल रहा है।