Breaking News

उठी मांग-बाल दिवस पंडित नेहरू के जन्मदिन की बजाय गुरु गोविंद सिंह के बच्चों की कुर्बानी के दिन के रूप में मनाया जाय

नई दिल्ली। बीजेपी सांसद प्रवेश वर्मा ने प्रधानमंत्री मोदी को चिट्ठी लिखकर बाल दिवस से भारत के पहले प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू के नाम को हटाने की मांग की है. प्रवेश वर्मा का कहना है कि बाल दिवस पंडित नेहरू के जन्मदिन की बजाय गुरु गोविंद सिंहके बच्चों की कुर्बानी के दिन के रूप में मनाया जाना चाहिए. बीजेपी सासंद का कहना है कि सिखों के दसवें गुरु गोविंद सिंह के बेटों ने देश के लिए अपने प्राण न्यौछावर किए थे, इसलिए बच्चों को उनकी कहानी पढ़ाई जानी चाहिए.

बच्चों को प्ररेणा देगी गुरु गोविंद की कहानी
बीजेपी सांसद का कहना है कि गुरु गोविंद की जीवनी और उनके संघर्ष की कहानी पढ़ाए जाने से बच्चों में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होगा. उन्होंने कहा कि गुरु गोविंद सिंह की कहानी जानने से बच्चों को प्रेरणा मिलेगी. पीएम मोदी को प्रवेश वर्मा की ओर से लिखी गई चिट्टी में 100 सांसदों के हस्ताक्षर हैं. उन्होंने दावा किया है कि देश के 100 सांसद उनकी बात से सहमत हैं और उन्होंने बिना किसी दवाब के उनकी चिट्ठी पर हस्ताक्षर किए हैं.

गुरु गोविंद सिंह
 बाल दिवस नहीं चाचा दिवस मनाइए
बीजेपी सांसद ने सुझाव देते हुए लिखा है कि पूर्व प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू के जन्मदिन को “चाचा दिवस” के तौर पर मनाया जाना चाहिए. कयास लगाए जा रहे हैं कि शुक्रवार को होने वाली बीजेपी की बैठक में प्रवेश वर्मा, पीएम मोदी को अपनी चिट्ठी सौंप सकते हैं.